कलेक्टर सौरभ कुमार के तेवर- ड्यूटी से अनुपस्थित अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

कलेक्टर सौरभ कुमार के तेवर- ड्यूटी से अनुपस्थित अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Collector Saurabh Kumar's attitude - strict action will be taken against the officers absent from duty

Video Conferencing

Video Conferencing : जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

रायपुर/नवप्रदेश। Video Conferencing : कलेक्टर सौरभ कुमार ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने बिना मास्क घर से बाहर निकलने वालों पर नियमित रूप से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से कोरोना संक्रमित लोग शासन द्वारा जारी होम आइसोलेशन की प्रक्रिया का पालन नहीं करने वालों पर वैधानिक कार्रवाई करने को कहा।

ड्यूटी से अनुपस्थित अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश

कलेक्टर ने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या की समीक्षा करते हुए नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जिनकी ड्यूटी कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए लगाई गई है, ऐसे लोग तत्काल संबंधित नोडल अधिकारी को अपनी उपस्थिति दर्ज कराए। उपस्थिति दर्ज नहीं कराने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई करने कहा।

होम आइसोलेशन मरीजों को मिलेगी घर पहुंच सेवा

उन्होंने (Video Conferencing) कहा कि जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए सभी नोडल अधिकारी इस बात का ध्यान रखे कि मरीजों को अस्पताल या होम आइसोलेशन में रहने के लिए समुचित सुविधा उपलब्ध हो। होम आइसोलेशन में रहने को इच्छुक मरीज अपना पंजीयन homeisolation.cgcovid19.in में कर सकते हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को घर पहुंच दवाई भी उपलब्ध करायी जाएगी।

बिस्तर की स्थिति के बारे में भी ले सकते हैं जानकारी

कोरोना मरीजों का कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग नियमित रूप से किया जाय तथा इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई छुटे नहीं। बैठक में बताया गया कि वर्तमान में जिले में शासकीय और निजी अस्पतालों में करीब 94 प्रतिशत बिस्तर कोरोना मरीजों के लिए रिक्त है।

डेडिकेटेड अस्पताल और कोविड केअर सेंटर में पर्याप्त रूप से डॉक्टर,नर्स की नियुक्ति के साथ-साथ दवाई, ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था पूर्व से करने कहा। इसी तरह जिले के शासकीय और निजी अस्पतालों में बिस्तर की स्थिति के लिए govthealth.cg.gov.in पर जानकारी ली जा सकती है।

बैठक में होम आइसोलेशन, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने, कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग, अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था, बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जांच, शासकीय अस्पतालों में बैड एवं दवाइयां की उपलब्धता सहित महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

इस बैठक में (Video Conferencing) जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर गोपाल वर्मा, बी सी साहू सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update