‘नरवा गरवा घुरुवा बारी’ की सफलता के लिए कलेक्टर ने लिखा सरपंचों को पत्र

collector, jp pathak, janjgeer chapa, district, surpanch, letter, navpradesh

letter of collector to surpanch

जांजगीर चापा के कलेक्टर जेपी पाठक ने जिले के सभी सरपंचों से जनजागरूकता के लिए पहल करने का किया आह्वान

जांजगीर चापा/नवप्रदेश। कलेक्टर जेपी पाठक (collector jp pathak) ने जांजगीर चापा जिले (janjgeer chapa district) की सभी ग्राम पंचायतों के सरपंचों (surpanch) को पत्र (letter) लिखकर शासन की महत्वाकांक्षी नरवा गरवा घुरुवा बारी योजना में जनजागरूकता की दिशा में पहल करने का आह्वान किया है।

collector, jp pathak, janjgeer chapa, district, surpanch, letter, navpradesh
letter of collector to surpanch

उन्होंने सरपंचों (surpanch) से कहा है कि वे धान कटाई के बाद पशुओं के चारे के लिए गांवों में मुनादी कराकर किसानों को पैरादान लिए आग्रह करें। गौठान समितियों को चारा इकट्‌ठा करने के लिए जरूरत के मुताबिक पंचायत निधि से राशि उपलब्ध कराएं, ताकि वे पशुओं की देखभाल के लिए मुस्तैद रह सकें।

जांजगीर चापा (janjgeer chapa distric) के कलेक्टर पाठक (collector jp pathak) ने सरपंचों को कृषि विभाग से संपर्क स्थापित कर धान के अवशेषों (नरई) से खाद बनाने की योजना के बारे में किसानों को अवगत कराने के लिए भी कहा है, ताकि वे नरई को न जलाएं। इसके लिए कृषि विभाग द्वारा हर विकासखंड के लिए लक्ष्य के अनुरूप अनुदान राशि भी स्वीकृत की जाती है। इसका लाभ उठाने के लिए किसानों को प्रेरित किया जा सकता है।

कलेक्टर (collector jp pathak) ने सरपंचों (surpanch) से पशुओं की चिकित्सा व्यवस्था पर भी ध्यान देने को कहा है। कलेक्टर अपने पत्र (letter) में सरपंचों को संबोधित करते हुए आगे कहा, ‘आप एक संवेदनशील जनप्रतिनिधि हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखते हुए जिला प्रशासन को सहयोग प्रदान कर अपनी सजगता व कार्यशैली का परिचय दें, ताकि गौसेवा जैसे पुनीत कार्य को ग्राम समाज के प्रति और भी जागरूक व समृद्ध बनाया जा सके।’

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *