छग को कृषि कर्मण पुरस्कार, पीएम मोदी ने मंत्री चौबे व इन दो किसानों को किया प्रदान

chhattisgarh krishi karman award, pm narendra modi, give award, minister choubey, navpradesh,

chhattisgarh krishi karman award

सर्वाधिक खाद्यान्न उत्पादन के लिए मिला सम्मान

रायपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ (chhattisgarh krishi karman award) को सर्वाधिक खाद्यान्न उत्पादन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) ने गुरुवार को कृषि कर्मण पुरस्कार से सम्मानित किया (give award) । कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे (minister choubey) ने राज्य की ओर से यह पुरस्कार ग्रहण किया।

छत्तीसगढ़ को वर्ष 2016-17 में कुल खाद्यान्न उत्पादन श्रेणी-2 के अंतर्गत सर्वाधिक खाद्यान्न उत्पादन के लिए भारत सरकार द्वारा इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे ने प्रदेश के किसानों और विभागीय अधिकारियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। कृषि मंत्री चौबे (minister choubey) ने इस पुरस्कार को प्रदेश के अन्नदाता किसानों के नाम समर्पित किया है।

किसानों को दो-दो लाख व राज्य सरकार को मिले 5 करोड़

कर्नाटक के तुमकुर में आयोजित पुरस्कार समारोह में प्रधानमंत्री (pm narendra modi) ने छत्तीसगढ़ (chhattisgarh krishi karman award)  के दो प्रगतिशील किसानों विरेन्द्र कुमार साहू एवं श्रीमती अदिति कश्यप को भी पुरस्कृत किया (give award) ।

पुरस्कार के तौर पर उन्हें दो-दो लाख रुपए की राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ को कृषि कर्मण पुरस्कार के रूप में पांच करोड़ रूपए की राशि, ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया। कृषि मंत्री के साथ संचालक कृषि टामन सिंह सोनवानी, अपर संचालक एसएस केरकेट्टा और संचालक समेती डीके भोयर ने पुरस्कार ग्रहण किया।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *