CG Olympics Launch : CM ने भौंरा चलाकर और बाटी खेलकर खिलाड़ियों का बढ़ाया हौंसला...देखें -

CG Olympics Launch : CM ने भौंरा चलाकर और बाटी खेलकर खिलाड़ियों का बढ़ाया हौंसला…देखें

CG Olympics Launch : CM boosts players by running bumblebee and playing bati...view

CG Olympics Launch

रायपुर/नवप्रदेश। CG Olympics Launch : मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का किया शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बलवीर जुनेजा इनडोर स्टेडियम पहुंचे है। जहाँ उन्होंने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ किया।

बता दें कि आज से 6 जनवरी 2023 तक राज्य में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है।पारंपरिक ऑफ ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने यह छत्तीसगढ़ सरकार की अभिनव पहल है।

छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ाने खेलकूद को बढ़ावा दिया जा रहा है। हर गांव हर ब्लाक हर जिले में स्थानीय खेलों का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री महिला कबड्डी खिलाडियों के बीच पहुंचे। खिलाड़ियों से परिचय लेकर उनका हौंसला बढ़ाया। रेफरी की सीटी बजाकर मैच की शुरुआत की। HCM ने फुगड़ी खेल की सीटी बजाकर शुरूआत की। खिलाड़ी का हाथ उठाकर विजेता घोषित किया। भौंरा चलाकर और बाटी खेलकर मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया।

इस मौके पर खेल व युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल बोले कि मुख्यमंत्री (CG Olympics Launch) जी की सोच है कि छत्तीसगढ़ संस्कृति को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रयास अभी तक किसी ने नहीं किया, पहली बार ये प्रयास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर रहे हैं। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक से गांव-गांव के लोग उत्साहित हैं।

आज मुख्यमंत्री के प्रयासों से प्रत्येक छत्तीसगढ़िया खुद को गौरवांवित महसूस करता है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ाने खेलकूद को बढ़ावा दिया जा रहा है। हर गांव हर ब्लाक हर जिले में स्थानीय खेलों का आयोजन होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के ब्रोशर का विमोचन (CG Olympics Launch) किया। इस ब्रोशर में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की संपूर्ण जानकारियों उपलब्ध है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update