CG Chamber : वाणिज्य कर मंत्री सिंहदेव का चैंबर ने जताया आभार -

CG Chamber : वाणिज्य कर मंत्री सिंहदेव का चैंबर ने जताया आभार

CG Chamber: Chamber expressed gratitude to Commerce Tax Minister Singhdev

CG Chamber

वेट पोर्टल में सुधार की समयावधि बढ़ाने मांगा था समय

रायपुर/नवप्रदेश। CG Chamber : छत्तीसगढ़ चैंबर ने वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए वेट पोर्टल में सुधार करने का निर्णय लिया है। जिसके लिए वार्षिक रिटर्न की तिथि 31 मार्च 2022 तक बढ़ाने के लिए वाणिज्य कर मंत्री (जीएसटी) टीएस सिंहदेव को पत्र लिखा था, जिसे चैंबर के सुविधानुसार ही बढ़ाया गया। छत्तीसगढ़ चेम्बर नेे इसके लिए मंत्री टीएस सिंहदेव को आभार व धन्यवाद प्रकट किया।

मंत्री से मांगा था समय

छत्तीसगढ़ चेम्बर (CG Chamber) के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर बताया कि उन्होंने मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र में लिखा है कि वेट पोर्टल को दुरूस्त किये जाने एवं वित्तीय वर्ष 2017-18 के वार्षिक विवरणी की तिथि को अगले साल 31 मार्च तक बढ़ाने के लिए समय मांगा है।

वेट पोर्टल साइड की धीमी गति

अमर पारवानी ने पत्र के माध्यम से बताया कि वेट पोर्टल की गति लगभग 15 दिनों से बहुत धीमी होने के साथ ही अधिकतर समय बंद रहा है। जिसके कारण वेट की वार्षिक विवरणी दाखिल करने में रूकावट आ रही है।

शासन द्वारा वर्ष 2017-18 की वेट की वार्षिक विवरणी को दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2021 तक बढ़ाई गई है परंतु पोर्टल की तकनीकी खामियों के कारण समय समाप्त होने के बाद भी काम नहीं हुआ, जिससे करदाता व्यवसायियों पर अनावश्यक पेनाल्टी अधिरोपित होगी।

पारवानी ने बताया कि माह दिसम्बर 2021 में व्यवसायियों को आयकर विवरणी वर्ष 2020-21 का जीएसटी की वार्षिक विवरणी भी दाखिल करना अनिवार्य है एवं तीनों एक्ट अधिनियमों की पालन की तिथि इसी वर्ष 31 दिसंबर तक ही है। इससे व्यवसायीगण मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। उनके निजी जीवन एवं स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव हो रहा है।

उन्होंने (CG Chamber) बताया कि मंत्री टी.एस.सिंहदेव से अनुरोध किया था कि शीघ्र वेट पोर्टल को दुरूस्त कर वर्ष 2017-18 की वार्षिक विवरणी (फार्म 18) को दाखिल करने की तिथि को बढ़ाया जाए। मंत्री जी व्यापारी संगठनों की बात सुनकर करदाता व्यवसायियों को राहत प्रदान किया, इसके लिए मत्रीजी का आभार।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update