Breaking : Mid Day Meal: विद्यालय के 25 बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में इलाज जारी |

Breaking : Mid Day Meal: विद्यालय के 25 बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में इलाज जारी

Breaking : Mid Day Meal: 25 school children fall ill, treatment continues in hospital

Mid Day Meal

बैतूल/नवप्रदेश | Mid Day Meal : बैतूल जिले के ग्राम वंडली में आज शाम अचानक 20 से 25 स्कूली बच्चों को उल्टी, सर में दर्द और बुखार की शिकायत होने के बाद उन्हें आनन फानन में प्रभात पट्टन के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कार्य गया,जहां सभी बच्चों का इलाज चल रहा है। हालांकि सभी बच्चे खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बैतूल जिले के ग्राम वंडली में स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मध्यान्ह भोजन के दौरान विद्यार्थियों ने आज दोपहर भोजन किया। शाला से छूटने के बाद सभी बच्चे अपने घर पहुँच गए। लेकिन शाम होते होते इन बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी। करीब 20 से 25 बच्चों में उल्टी, सर में दर्द और बुखार की शिकायत होने लगी। देखते ही देखते बच्चो की हालत ख़राब हो गई।

गांव में बच्चों की तबियत बिगड़ने (Mid Day Meal) की खबर आग की तरह फ़ैल गई। ग्रामीणों ने 112 एंबुलेंस की मदद से प्रभात पट्टन के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों को लेकर गए,जहां डाक्टरों ने त्वरित इलाज शुरू कर दिया जिससे बच्चों की हालात सुधरने लगी। अभी भी सभी बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं हालाँकि खतरे से बहार बताये जा रहे हैं।

Breaking : Mid Day Meal: 25 school children fall ill, treatment continues in hospital
Mid Day Meal

गौरतलब है कि कोरोना के बाद मध्यप्रदेश में सभी स्कूल में कक्षाएं प्रारंभ हो गई है। वंडली शाला में एक दिन लड़के और एक दिन लड़कियों की कक्षाएं लगती है। गांव के लोगों का अंदेशा है की मध्यान्ह भोजन में मिलने वाले खाने में कुछ होगा जिससे बच्चों की तबियत खाना कहने के बाद बिगड़ गई। बच्चों में फूड प्वाइजनिंग का अंदेशा लगाया जा रहा है लेकिन चिकित्सकों ने अब तक कोई पुष्टि फूड प्वाइजनिंग की नहीं की है।

घटना के बाद (Mid Day Meal) गांव के लगभग 200 लोग इकट्ठा हो गए। वहीं मध्यान्ह भोजन रसोइया एवं स्व सहायता समूह के महिलाओ के बीच में तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई। घटना की जांच मासौद पुलिस चौकी के द्वारा की जा रही है। माना जा रहा है कि चिकित्सक की रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाइन हो सकेगी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed