राशन दुकानों में भाजपा का प्रदर्शन, केंद्र के आबंटित चावल नहीं देने पर सरकार को घेरा

BJP's performance in ration shops, surrounded the government for not giving the allotted rice to the center

PDS Shop

रायपुर/नवप्रदेश। PDS Shop : भाजपा द्वारा पूरे प्रदेश में राशन दुकान के सामने धरना देकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भाजपा कार्यकर्ता अपने मंडल में स्थित राशन दुकान पहुंचे।

शुक्रवार को तय रणनीति के तहत छत्तीसगढ़ की भाजपा इकाई ने राजधानी के सभी राशन दुकानों में पहुंचकर हितग्राहियों से मिलकर सीधी चर्चा की। इस प्रदर्शन में रायपुर सांसद सुनील सोनी अवंति विहार अमन नगर, पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल रायपुर दक्षिण, भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत रायपुर पश्चिम, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी रायपुर उत्तर और नंदे साहू रायपुर ग्रामीण में मोर्चा संभालते हुए नजऱ आए।

कोरोना काल में केंद्र शासन द्वारा गरीब कल्याण अन्नदान योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो मुफ्त राशन वितरण के लिए अनाज भेजा गया था। जिनका अधिकांश हिस्सा राज्य सरकार जनता को वितरित नहीं कर रही है। इसे वितरण की मांग को लेकर राज्य के प्रत्येक राशन दुकान के सामने धरना देकर राज्य सरकार के खिलाफ चेतावनी चस्पा की गई। इस दौरान वहां मौजूद लोगो ने दुकानों (PDS Shop) से शक़्कर और मिट्टी तेल जैसी सामग्री समय पर न मिलने के साथ ही दुकान संचालकों द्वारा हेराफेरी का भी आरोप लगाया है।

चावल डाल रही है सरकार – बृजमोहन

राशन दुकान में पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले साल कोरोना के समय 9 महीने प्रधानमंत्री मोदी जी ने 5 किलो अतिरिक्त प्रति व्यक्ति चावल देने की घोषणा की थी। इस समय 8 महीने नियमित चावल के अतिरिक्त 5 किलो चावल देने की व्यवस्था की है। मतलब पिछले वर्ष 45 किलो इस वर्ष 40 किलो 85 किलो प्रति व्यक्ति अतिरिक्त चावल केंद्र सरकार ने राज्य को भेजा है परंतु यह सरकार गरीबों के चावल पर डाका डाल रही है और आज हम भाजपा के कार्यकर्ता यही बात आप जनता को बताने व सरकार से जनता के हक का चावल दिलाने के लिए राशन दुकान में आए हैं और मांग कर रहे हैं कि जनता को उनका हक दिया जाए।

BJP's performance in ration shops, surrounded the government for not giving the allotted rice to the center
PDS Shop

कुर्सी के फेर में कांग्रेस – सुनील सोनी

माना मंडल के अंतर्गत विभिन्न राशन दुकानों के सामने धरना देते हुए रायपुर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि नवरात्र देवी की आराधना का पर्व होता है और इस दिन प्रदेश की माताओं से हो रहे छल के खिलाफ भाजपा सड़को पर उतरी है। माताओ के राशन कार्ड (PDS Shop) से भूपेश सरकार चावल चोरी कर रही है और उस पैसे से इनके विधायक चार्टर्ड विमान में घूम कर भूपेश की कुर्सी बचाने में लगे है।

हितग्राहियों ने जताई नाराजगी

प्रदर्शन के दौरान हितग्राहियों ने भाजपा नेताओं से कहा कि हमें ना तो अब तक चना मिला है नहीं कोरोना काल में आवंटित अतिरिक्त चावल। इसके आलावा लोगो ने दूकान में मिट्टी तेल, चना और शक़्कर नहीं मिलने की भी शिकायत भाजपा नेताओं से की है। शिकायत के बाद भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार के पंद्रह सौ करोड़ रुपए के चावल घोटाले के खिलाफ आज रायपुर जिला के अंतर्गत सभी राशन दुकानों के सामने राज्य सरकार के खिलाफ धरना दिया गया है।

चावल वितरण के नाम पर भाजपा कर रही नौटंकी – कांग्रेस

भाजपा द्वारा चांवल वितरण में गड़बड़ी बताकर किये गए प्रदेशव्यापी प्रदर्शन पर तीखा पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि, मुद्दा विहीन भाजपा बेबुनियाद, तथ्यविहीन आरोपो के आधार पर जनता में भ्रम पैदा कर गुमराह करने का असफल प्रयास कर रही है। भूपेश सरकार गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना के साथ जनता से किये गये वायदों को पूरा करते हुए अग्रसर है। भाजपा का यह प्रदर्शन नौटंकी मात्र है, झूठे आरोप है।

BJP's allegation of scam in Garib Kalyan Yojana is false, fictional - Sushil Anand Shukla

कोरोना काल से उपजे संकट के दौर में भाजपा मोदी सरकार की बेरुखी को देखते हुए, पूर्व से ही कांग्रेस भूपेश सरकार ने गरीबों को 35 किलो चावल मुफ्त वितरण देना शुरू करवाया था। बाद में केंद्र सरकार ने 5 किलो चावल देने की घोषणा की थी। केंद्र, राज्य के केवल 51. 20 लाख राशन कार्ड धारियों के लिए प्रधानमंत्री योजना का निशुल्क चावल का आवंटन दिया गया है जबकि राज्य शासन द्वारा 58.91 लाख परिवारों को निशुल्क चावल का वितरण नवंबर 2021 तक किया जाएगा इससे स्पष्ट है कि केंद्र से प्राप्त आवंटन से अधिक चावल का वितरण राज्य शासन द्वारा किया जा रहा है, तथा अतिरिक्त वितरण किए जा रहे चावल की सब्सिडी राज्य शासन द्वारा वाहन की जा रही है।

शुक्ला ने कहा कि, छग देश का पहला राज्य है जहां आबादी की 97 प्रतिशत जनसंख्या को राज्य में पहली बार कांग्रेस भूपेश सरकार सर्वभौम पीडीएस के तहत अंत्योदय, अन्नपूर्णा, निराश्रित, निःशक्तजन, एपीएल वर्ग को खाद्यान्न का लाभ दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update