BJP Big Action : ऐन चुनाव से पहले 7 बागी नेताओं को किया सस्पेंड

BJP Big Action : ऐन चुनाव से पहले 7 बागी नेताओं को किया सस्पेंड

BJP Big Action: BJP suspended 7 rebel leaders before the last election

BJP Big Action

नई दिल्ली/नवप्रदेश। BJP Big Action : गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। 89 सीटों पर एक दिसंबर को चुनाव होना है। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पूरे दमखम के साथ प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है।

राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। सभी दलों (BJP Big Action) ने बागी नेता भी निर्दलीय मैदान में हैं। इस बीच गुजरात बीजेपी ने बागी नेताओं पर बड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी गुरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी से बगावत करने वाले सात नेताओं को निष्कासित कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो वाघोडिया से 6 बार के विधायक मधु श्रीवास्तव, जूनागढ़ जिले में बीजेपी के पूर्व विधायक अरविंद लडानी, दीनू पटेल, हर्षद वसावा, धवल सिंह झाला समेत 7 नेताओं को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि, गुजरात विधानवभा चुनाव 2022 में भाजपा ने अपने कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं। इसको लेकर लगातार वो बागी होते जा रहे हैं। वहीं, अब सात नेताओं को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। ये कार्रवाई तब हुई जब दस दिन बाद गुजरात में पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है।

गौरतलब है कि, ​गुजरात विधानसभा चुनाव (BJP Big Action) दो चरणों में होगा। पहले चरण के लिए 1 और दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि 8 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आएंगे।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update