bird flu: विधायक वोरा पहुंचे 37 एकड़ में फैले मुर्गी फार्म, बर्ड फ्लू हाई अलर्ट को लेकर…

bird flu, MLA Vora reached 37 acres of chicken farm, bird flu on high alert,

bird flu

bird flu: फार्म को प्रतिबंधित क्षेत्र करने के अलावा लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता : वोरा

दुर्ग। bird flu: शहर के मध्य गौरव पथ पद्मनाभपुर में 37 एकड़ में फैले मुर्गी फार्म में बर्ड फ्लू जिससे एवियन इंफ्यूएंजा नामक वायरस से इंसानों के साथ जानवरों एवं पक्षियों में घातक रूप से तेजी से फैल रहा है।

जिसके नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए पोल्ट्री फार्म (bird flu) का विधायक अरुण वोरा ने प्रबंधक शासकीय कुक्कुट पालन प्रक्षेत्र से चर्चा कर बर्ड फ्लू रोकने आवश्यक सुरक्षात्मक कदम उठाने एवं इस क्षेत्र को प्रतिबंधित कर मृत पक्षियों की सूचना मिलते ही जरूरी जांच कर त्वरित कार्यवाही करने को कहा।

साथ ही नगर निगम को भी पोल्ट्री (bird flu) व्यवसाय से जुड़े लोगों को इसकी रोकथाम एवं जैव सुरक्षा के लिए सभी नियमों की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने को निर्देश दिया। राज्य शासन के पशुधन विकास विभाग द्वारा भी शहर के पक्षियों के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखते हुए शासकीय एवं अशासकीय कुक्कुट पालन प्रक्षेत्रों एवं पोल्ट्री व्यवसायी केंद्रों की लगातार मानिटरिंग करने का निर्देश जारी किया गया है।

फार्म प्रबंधक एस के यादव ने बताया कि रोकथाम के लिए सुरक्षात्मक उपाय अपनाए गए हैं एंट्री गेट पर व्हील डिप बनाकर एंटी वायरल पानी भरा गया है किसी भी बाहरी व्यक्ति एवं वाहन का प्रवेश निषिद्ध है। चारो शेड एवं अहाते के चारों ओर लगातार चूना एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है।

वोरा ने कहा कि जनसुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है कोरोना का खतरा टला नहीं है ऐसे में बर्ड फ्लू (bird flu) को हर हाल में रोकना होगा। इस दौरान पशु चिकित्सक निधि टेम्बुलकर, ब्लाक अध्यक्ष अल्ताफ अहमद, राजेश शर्मा, हेमू तिवारी, संजय धनकर मौजूद थे।

Nav Pradesh | नक्सलगढ में CM भूपेश बघेल | नारायणपुर की सभा में पीएम मोदी पर जमकर बरसे | कही ये बात

navpradesh tv
Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *