Baghel Meets Shah : सीएम ने गृहमंत्री को दी जो भेंट उसमें था कवर्धा का…

Baghel Meets Shah, cm baghel gifts kabirdham honey to home minister amit shah, navpradesh,

baghel meets shah

कवर्धा/नवप्रदेश। Baghel Meets Shah : कबीरधाम जिले के बोड़ला प्रसंस्करण केंद्र के शहद की मिठास केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तक पहुंच गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (baghel meets shah) ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को दीपावली पर्व की बधाई दी। साथ ही छत्तीसगढ़ की लघु वनोपज से भरी टोकरी की सौगात भी भेंट की। इस टोकरी में जिला कबीरधाम के बोड़ला प्रसंस्करण केंद्र का शहद भी शामिल था।

पूर्व के वर्षों में बोड़ला शहद प्रसंस्करण केंद्र का उत्पादन औसतन 80 क्विंटल प्रतिवर्ष हुआ करता था। छग शासन की वन धन योजना के विशेष प्रयासों के चलते इस वर्ष बोड़ला स्थित शहद प्रसंस्करण का लक्ष्य 300 क्विंटल से ज्यादा है।

बोड़ला अंतर्गत प्रसंस्करण केंद्र में तैयार किए जाने वाला शहद अच्छी गुणवत्ता का है। यह शहद प्राकृतिक रूप से तैयार किया जाता है। विगत कुछ माह में बोड़ला प्रसंस्करण केंद्र में तैयार किए गए शहद की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है।

लघु वनोपज संघ का सराहनीय काम

प्रदेश के वन मंत्री मोहम्मद अकबर के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ शासन लघु वनोपज सहकारी संघ मर्यादित के प्रबंध संचालक संजय शुक्ला, अन्य अधिकारी एसएस बजाज, आनंद बाबू, विवेक आचार्य, रमेश जांगड़े, सुबीर दत्ता तथा मुख्यालय में पदस्थ कर्मचारियों की टीम ने तेंदूपत्ता के साथ-साथ अन्य लघु वनोपजों के संग्रहण, खरीदी तथा विपणन के क्षेत्र में सकारात्मक व सराहनीय प्रयास किए हैं। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ की वन संपदा से छत्तीसगढ़वासियों की सामाजिक और आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *