Amazon दे रहा है 10 डॉलर का क्रेडिट,बायोमेट्रिक पाम प्रिंट स्कैनर किया पेश…. |

Amazon दे रहा है 10 डॉलर का क्रेडिट,बायोमेट्रिक पाम प्रिंट स्कैनर किया पेश….

Amazon is giving 10 dollar credit, biometric palm print scanner introduced.

Amazon

नई दिल्ली। Amazon : मीडिया रिपोर्ट्स में मंगलवार को कहा गया है कि टेक दिग्गज अमेजन अगर आप अपने चेकआउट-फ्री स्टोर्स में अपने पाम प्रिंट्स को एनरोल करते हैं और इसे अपने अमेजन अकाउंट से लिंक करते हैं, तो प्रमोशनल क्रेडिट में 10 डॉलर की पेशकश करेगा।

पिछले साल, अमेजॅन ने अपना नया बायोमेट्रिक पाम प्रिंट स्कैनर, अमेजॅन वन पेश किया, ताकि ग्राहक इनमें से किसी एक स्कैनर पर अपने हथेली के प्रिंट को लहराकर कुछ दुकानों में सामान का भुगतान कर सकें।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी तक, कंपनी ने अपने पाम स्कैनर का विस्तार अन्य अमेजॅन किराना, पुस्तक और सिएटल में 4-स्टार स्टोर हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेजॅन (Amazon) ने तब से अपनी बायोमेट्रिक स्कैनिंग तकनीक का विस्तार पूरे अमेरिका में अपने स्टोरों में किया है, जिसमें न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, मैरीलैंड और टेक्सास शामिल हैं।

रिटेल और क्लाउड जायंट ने कहा कि इसका पाम स्कैनिंग हार्डवेयर आपकी हथेली की सूक्ष्म विशेषताओं को कैप्चर करता है, दोनों सतह-क्षेत्र के विवरण जैसे रेखाएं और लकीरें और साथ ही नस पैटर्न जैसे चमड़े के नीचे की विशेषताएं, आपके हथेली के हस्ताक्षर बनाने के लिए करता है, जो क्लाउड में संग्रहीत किया जाता है और जब आप इसके किसी स्टोर में होते हैं तो आपकी पहचान की पुष्टि करने के लिए उपयोग किया जाता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाम प्रिंट अपने आप में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता है। हालांकि अमेजॅन (Amazon) ने कहा कि यह प्रौद्योगिकी में सुधार के लिए अज्ञात हथेली डेटा के एक अनिर्दिष्ट सबसेट का उपयोग करता है। लेकिन इसे अपने अमेजॅन खाते से जोड़कर, अमेजॅन समय के साथ आपके लिए विज्ञापनों, ऑफर और अनुशंसाओं को लक्षित करने के लिए खरीदारी इतिहास जैसे एकत्रित डेटा का उपयोग कर सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजॅन ने यह भी कहा कि वह पाम डेटा को अनिश्चित काल तक संग्रहीत करता है, जब तक कि आप डेटा को हटाना नहीं चुनते हैं, जब कोई बकाया लेनदेन नहीं बचता है, भले ही आप आप दो साल तक इस सुविधा का उपयोग न करें।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *