BREAKING: बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, मरने वालों में चार स्कूली बच्चे भी शामिल

BREAKING: बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, मरने वालों में चार स्कूली बच्चे भी शामिल

8 people died due to lightning, four school children were also among the dead

rajnandgaon lightning deaths

-आकाशीय बिजली गिरने से 8 की मौत
-बारिश के बचने के लिए खंडहर में छिपे थे

राजनांदगांव/नवप्रदेश। rajnandgaon lightning deaths: राजनांदगांव जिले में सोमवार को दर्दनाक हादसा हो गया। बारिश से बचने के लिए चार स्कूल बच्चे और चार ग्रामीण आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना राजनांदगांव जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोरातराई गांव में हुई। छत्तीसगढ़ में आज से बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में आज से भीषण बारिश होगी। सोमवार को राजनांदगांव में अचानक तेज बारिश शुरू हो गई।

बारिश से बचने के लिए छिपे थे बच्चे

बारिश से बचने के लिए स्कूली बच्चे कुछ ग्रामीणों के साथ जोरातराई गांव के एक खंडहर में छिप गए। इसी दौरान बिजली गिरी। सभी लोग बिजली की चपेट में आ गए। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम

राजनांदगांव (rajnandgaon lightning deaths) जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक वह और राजनांदगांव के जिलाधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

सीएम ने हादसे पर जताया दुख

स घटना पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुख जताया है। वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा- राजनांदगांव के ग्राम जोरातराई में आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की मौत की खबर बेहद हृदयविदारक है। ईश्वर दिवंगतों के परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करे एवं मृतकों की आत्मा को शांति दे। शासन एवं प्रशासन से अनुरोध है कि इनके परिवारों की हर संभव मदद करे एवं उचित मुआवजा दें।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *