3rd Day Vidhansabha : सदन में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक पर चले हंगामे के बीच रैबिज इंजेक्शन मुद्दा गर्माया…फिर मंत्री सिंहदेव…

3rd Day Vidhansabha : सदन में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक पर चले हंगामे के बीच रैबिज इंजेक्शन मुद्दा गर्माया…फिर मंत्री सिंहदेव…

रायपुर, नवप्रदेश। 3rd Day Vidhansabha : विधानसभा के बजट सत्र में आज छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को लेकर भी खूब शोर शराबा हुआ। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल से अजय चंद्राकर ने पूछा कि खेलो इंडिया के तहत छत्तीसगढ़ राज्य को कितनी राशि, कब-कब और किन किन कार्यो के लिए प्राप्त हुई।

छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल योजना में कब से प्रारंभ हुई। इस संघ के अध्यक्ष, सदस्य, पदाधिकारी कौन कौन हैं। वर्तमान में आयोजित छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल में कौन कौन से खेलों को शामिल किया गया हैं और उनमें से कितने को राज्य ओलंपिक संघ द्वारा मान्यता दी गई (3rd Day Vidhansabha) हैं। क्या छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल अंतर्गत विजेता खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियां में आरक्षण दे रहे है।

जवाब में खेल मंत्री ने कहा कि 13 लाख लोगों ने लिया हिस्सा। छत्तीसगढ़ की जनसंख्या का दस प्रतिशत इस अयोजन से जुड़ा। सत्ता पक्ष ने खेल के लिए बधाई देने के बजाए सवाल पूछे जाने पर खेल मत्री ने आपत्ति जतायी।

खेल मंत्री ने कहा कि चयन को लेकर कोई बाध्यता नही थी, टीम आने पर उनको ब्लाक स्तर की प्रतियोगिता में मौका दिया गया है। कोई रोक टोक नही थी, छत्तीसगढ़ी खेलों को संबद्धता और नौकरी में खिलाड़ियों को आरक्षण पर सदन में हंगामा हो (3rd Day Vidhansabha) गया।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में आरक्षण मामले में सवाल जवाब के बीच हंगामा । पक्ष विपक्ष में हंगामें के बीच हुई रेबीज इंजेक्शन की एंट्री। सदन में BJP विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव से कहा कि, कल आपने जो रैबिज का इंजेक्शन मंगाया है, इन्हें लगवा (3rd Day Vidhansabha) दीजिये।

बृजमोहन अग्रवाल ने कल सदन में सत्ता पक्ष की तरफ से दिये बयान को लेकर भी नाराजगी जतायी। कल सदन में ऐसी ही मर्यादित टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से विलोपित कर दिया गया था, जिसे लेकर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कल मेरी बातों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया था।

कल विपक्ष ने हंगामे के दौरान जब भजन गाना शुरू कर दिया था, तो सत्ता पक्ष की तरफ से कुछ ऐसी बातें कही गयी, जिसका विपक्ष ने भी उसी अंदाज में जवाब दिया। बाद में उसे विलोपित कर दिया गया।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed