Victim Lodged FIR : मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर 3.50 लाख की ठगी

Victim Lodged FIR : मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर 3.50 लाख की ठगी

Victim Lodged FIR: Fraud of Rs 3.50 lakh in the name of getting a job in the ministry

Victim Lodged FIR

रायपुर/नवप्रदेश। Victim Lodged FIR : कोरिया जिले के चिरमिरी निवासी एक महिला से रायपुर मंत्रालय में नौकरी दिलाने के बहाने करीब साढ़े तीन लाख की ठगी की गई। ठग युवक ने पीड़ित महिला का फॉर्म भी भर दिया और उसे दो-तीन बार मंत्रालय ले गए, लेकिन नौकरी नहीं मिली। महिला को ठगी का एहसास होने पर उसने पैसे वापस मांगे तो अब युवक रुपये भी वापस नहीं किया। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है।

महिला कर रही थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

कोरिया जिले के चिरमिरी निवासी रीता सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई (Victim Lodged FIR) कि करीब सवा साल पहले वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। उसके घर रवि गुप्ता नामक शख्स का आना- जाना था। उसने रीता सिंह को छत्तीसगढ़ के मंत्रालय रायपुर में नौकरी लगवाने का झांसा दिया और पैसे की व्यवस्था करने कहा। रवि गुप्ता की बातों का भरोसा कर 12 मार्च को 30 हजार रुपये बैंक के माध्यम से उसके खाते में एवं पति के एकाउंट से ऑनलाइन एवं 30 हजार रुपये नकद सहित कुल 3 लाख 50 हजार रुपये दे दिए।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

रीता सिंह ने बताया कि रुपये लेने के बाद आरोपी ने उससे एक फार्म भराया (Victim Lodged FIR) और 2 से 3 तीन बार रायपुर मंत्रालय भी ले गया। करीब एक वर्ष बीतने के बाद रवि से जब नौकरी के बारे में पूछा तो वह बहाना बनाने लगा। मामले में सीएसपी चिरमिरी से शिकायत करने पर उन्होंने आरोपी रवि गुप्ता को बुलाकर पूछताछ की तो उसने पैसे किश्तों में वापस करने का आश्वासन दिया। 10 अगस्त 2021 से अब तक कुल 17 हजार रुपये वापस किए हैं। शेष 3 लाख 33 हजार रुपये नहीं लौटाया है। मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी रवि गुप्ता के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update