Trains Canceled : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस रूट की कई ट्रेनें हुई कैंसिल -

Trains Canceled : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस रूट की कई ट्रेनें हुई कैंसिल

Trains Canceled : Passengers please note, many trains on this route got canceled

Trains Canceled

रायपुर/नवप्रदेश। Trains Canceled : रेलवे लगातार यात्रियों की परेशानी बढ़ा रहा है। पिछले डेढ़ महीने में अलग-अलग तारीखों में 30 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं। इसमें सबसे ज्यादा भीड़ रहने वाली ट्रेनों में से एक हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस है, अब वह ट्रेन भी रद्द हो गई। रेलवे ने हावड़ा अहमदाबाद एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनों को अलग-अलग तारीखों में रद्द कर दिया है। इसके अलावा 3 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है। 21 से 23 मई के बीच ये ट्रेनें प्रभावित रहेंगी।

लाइन जोड़ने का किया जाएगा कार्य

रेलवे के रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर रेल मंडल के खड़गपुर रेल स्टेशन को तीसरी लाइन जोड़ने का कार्य किया जाएगा। इस कार्य को ब्लाॅक लेकर किया जा रहा है। इसके लिए दिनांक 21 एवं 22 मई 2022 को ट्रेफिक सह पावर ब्लॉक लिया गया है। इसके चलते कुछ गाडियों का (Trains Canceled) परिचालन प्रभावित रहेगा।

रद्द होने वाली गाड़ियां

21 मई, 2022 को अहमदाबाद से चलने वाली 12833 अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 22 मई, 2022 को हावड़ा से चलने वाली 12834 हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 20 मई, 2022 को पोरबंदर से चलने वाली 12949 पोरबंदर-सांतरागाछी एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 22 मई, 2022 सांतरागाछी से चलने वाली 12950 सांतरागाछी-पोरबंदर एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

CM ने भी रेल मंत्रालय को लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि छत्तीसगड़ से चलने व गुजरने वाली 30 से ज्यादा ट्रेनों को पिछले डेढ़ महीने में रद्द किया गया है। इसमें लंबी दूरी की ट्रेनों के साथ ही लोकल व मेमू ट्रेनें भी शामिल हैं। गर्मी की छुट्टियों में लगातार ट्रेनें रद्द होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसके लिए रेल मंत्रालय (Trains Canceled) को चिट्ठी लिखकर ट्रेनों को बहाल करने लिखा था, जिसके बाद छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 6 महत्वपूर्ण यात्री ट्रेनों के परिचालन को बहाल किए जाने का आदेश जारी कर दिया है। इसमें छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस और सिकंदराबाद-रायपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस शामिल है। जिसके बाद ट्रेनें दुबारा शुरू होने से CM ने ट्विटर पर रेल मंत्रालय के इस फैसले पर आभार जताया साथ ही जनहित में अन्य ट्रेनों की बहाली पर जल्द फैसला लेने की उम्मीद भी जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update