Snake Massage : यहां मसाज के लिए पीठ व चेहरे पर छोड़े जाते हैं अजगर समेत 28 सांप, देखें Photos

Snake massage, snake back massage, navpradesh,

snake massage

इजिप्त/ए.। Snake Massage : शरीर की थकान दूर करने के लिए आम तौर पर तेल, क्रीम तथा आयुर्वेदिक लेप का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां जिंदा सांप (Snake Massage)  के जरिए मसाज की जाती है। मसाज के लिए इच्छुक व्यक्ति की पीठ व चेहरे पर जिंदा सांप छोड़े जाते हैं। खास बात यह भी है यह मसाज कराने वाले इसे बेहद प्रभावकारी  मानते हैं। इजिप्त के स्पा में सांपों से मसाज कराई जाती है।

इजिप्त की राजधानी कायरो में एक ऐसा स्पा सेंटर है, जहां  सांपों (snake massage) के जरिए मसाज कराई जाती है। यहां आने वाले  मसाज की विविध पद्धतियों के साथ ही स्नेक मसाज को भी चुन सकते हैं। स्नेक मसाज कराने वालों का दावा है कि इससे शरीर की थकान काफी दूर हो जाती है और दर्द भी गायब हो जाता है।

एक व्यक्ति ने अपने अनुभव के बारे में बताया कि जब उसके पीठ व चेहरे पर सांप छोड़े गए तो पहले तो उन्हें काफी डर लगा। लेकिन कुछ ही सेकंड में उनके शरीर का दर्द गायब हो गया। तनाव व टेन्शन भी खत्म हो गया। उन्होंने स्नेक मसाज को बेहद प्रभावकारी बताया।

ऐसे होती है मसाज :

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मसास के लिए सबसे पहले व्यक्ति की पीठ पर तेल डाला जाता है। और फिर उस पर अजगर समेत 28 प्रकार के विभिन्न प्रजाति के बिना वष वाले सांप छोड़े जाते है।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *