Ryan Grantham : पियानो बजाती मां को गोलियों से भूना, अब उम्रकैद की सजा

Ryan Grantham : पियानो बजाती मां को गोलियों से भूना, अब उम्रकैद की सजा

Ryan Grantham: Piano mother gunned down, now sentenced to life imprisonment

Ryan Grantham

मुंबई/नवप्रदेश। Ryan Grantham : नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘रिवरडेल’ के एक्टर रयान ग्रांथम अपनी मां की हत्या के दोषी करार दिए गए हैं। उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। 24 वर्षीय कनाडाई एक्टर ने 2020 में मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह उस वक्त कनाडा के स्क्वामिश स्थित अपने घर में थे जहां उनके साथ 64 वर्षीय उनकी मां बारबरा वाइट भी थीं। रयान ने कोर्ट में गुनाह को कबूल करते हुए माना कि उन्होंने अपनी मां की हत्या की है। कोर्ट ने उन्हें बिना परोल के 14 साल तक जेल में रहने की सजा दी। वह जिंदगी में दोबारा बंदूक का इस्तमाल नहीं कर सकते। 

मां की हत्या का वीडियो बनाया

सीबीएस न्यूज के अनुसार, रयान ने पियानो बजाते (Ryan Grantham) समय अपनी मां बारबरा वाइट के सिर में गोली मारी। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मामले में सजा दी। रयान ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मारने की भी साजिश रची थी। रयान ने हत्या के बाद कैमरे से वीडियो बनाया। वीडियो बनाते वक्त उन्होंने कहा था, ‘मैंने उन्हें सिर के पिछले हिस्से में गोली मार दी। हालांकि उन्हें पता चल गया कि वो मैं ही था।‘

हत्या के बाद रयान ने घंटों तक शराब और गांजे का सेवन किया। अगले दिन वह अपनी गाड़ी में 3 बंदूकें, गोला-बारूद, 12 मोलोटोव कॉकटेल के साथ कनाडा के प्रधानमंत्री की हत्या के लिए निकल पड़े। 200 किलोमीटर तक रयान ने तेज गति से गाड़ी चलाई और फिर वैंकूवर पुलिस स्कूल पहुंचकर अधिकारी को बताया कि ‘मैंने अपनी मां को मार डाला।‘ 

छोटी उम्र से किया काम

रयान ने बाल कलाकार के तौर पर भी काम किय। उन्होंने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘रिवरडेल’ में काम किया। इसके अलावा साल 2010 में फिल्म ‘डायरी ऑफ अ विम्पी किड’ में भी नजर आए।

रयान पिछले ढाई साल से कस्टडी में हैं। कोर्ट में सुनवाई (Ryan Grantham) के दौरान उनके वकील ने कहा कि वह चिंता और डिप्रेशन से जूझ रहे थे। मां की हत्या के पीछे यह एक बड़ा कारण था। 


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update