IPL-13 : कल से शुरू होगी रोहित और धोनी की विदेशी जमी पर टक्कर…धोनी पहली बार…

rohit shrama MI, MS dhoni CSK, Opening match on saturday, IPL-13,

ipl 2020

अबु धाबी। तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा (rohit shrama) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (MI) और सर्वश्रेष्ठ फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी (MS dhoni) के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच शनिवार को उद्घाटन मुकाबले (Opening match on saturday) में विस्फोटक भिड़ंत के साथ विदेशी जमीन पर आईपीएल-13 (IPL-13) की जंग शुरू हो जायेगी।

कोरोना महामारी के कारण आईपीएल का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में हो रहा है। आईपीएल के इतिहास में यह तीसरा मौका है जब इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन विदेशी जमीन पर हो रहा है। टूर्नामेंट का फाइनल 10 नवम्बर को होगा।

गत चैंपियन मुंबई और गत उपविजेता चेन्नई के बीच टूर्नामेंट का मुकाबला कुछ बदले हुए माहौल में होगा। दोनों टीमें जब पिछले साल भारत में फाइनल में भिड़ी थीं तब धोनी भारतीय टीम के सदस्य था और उन्हें आईपीएल के बाद इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करनी थी लेकिन इस बार धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास लेने के बाद आईपीएल में उतर रहे हैं और उन पर अब भारतीय टीम में जगह बनाने का कोई दबाव नहीं है।

navpradesh tv

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *