Raigarh News : लो वोल्टेज की समस्या होगी दूर, चार करोड़ की लागत से रायगढ़ में यहां लगा 40 एमव्हीए का नया ट्रांसफार्मर - Navpradesh

Raigarh News : लो वोल्टेज की समस्या होगी दूर, चार करोड़ की लागत से रायगढ़ में यहां लगा 40 एमव्हीए का नया ट्रांसफार्मर

रायपुर, नवप्रदेश। प्रदेश में बढ़ती ऊर्जा जरूरतों को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी अपनी पारेषण क्षमता में लगातार वृद्धि कर रहा है। इसी कड़ी में रायगढ़ जिले के 132/33 कोडातराई उपकेन्द्र में 40 एमव्हीए (मेगा वोल्ट एम्पीयर) क्षमता के ट्रांसफार्मर को ऊर्जीकृत किया गया।

प्रबंध निदेशक उज्जवला बघेल ने इस उपलब्धि के लिए अधिकारियों कर्मचारियों को बधाई दी है। लगभग चार करोड़ की लागत से किए गए इस क्षमता वृद्धि से जिले के दो सौ से अधिक गाँवों को गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति की जा (Raigarh News) सकेगी। इससे वनवासी बहुल इस क्षेत्र के किसानों समेत आम ग्रामीणों को लाभ होगा।

पॉवर कंपनी शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति के लिए उच्च दाब उपकेन्द्रों में स्थापित ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ा रही (Raigarh News) है। कोडातराई उपकेन्द्र में 40 एमव्हीए की क्षमता वृद्धि के साथ प्रदेश की कुल पारेषण क्षमता बढ़कर 22658 एमव्हीए हो गई है।

उच्चदाब ट्रांसफार्मर के ऊर्जी करण के अवसर पर कार्यपालक निदेशक चंद्रशेखर सिंह , मुख्यअभियंता द्वय के के भगत एवं के घाटे, अधीक्षण अभियंता सर्वश्री सीएम वाजपेई, वी.पी.पटेल,आर के अग्रवाल, कार्यपालन अभियंता गुंजन शर्मा, जेपी सिदार, जीआऱ जायसवाल, मोहित बंजारे, सहायक अभियंता आर के राव, मोहन पैकरा, प्रेम उरांव, बजरंग विश्वकर्मा समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद (Raigarh News) थे।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *