Site icon Navpradesh

Promote Industry : मनेन्द्रगढ़ विधायक ने विधानसभा में उठाया था अवैध आबंटित जमीन का मुद्दा…फिर?

Promote Industry

Promote Industry

Promote Industry : उद्योग केंद्र मनेन्द्रगढ़ का मामला, अधिकारियों ने नियम को ताक पर रख रबड़ी की तरह बांटा

बैकुंठपुर/नवप्रदेश। Promote Industry : मनेन्द्रगढ़ के चैनपुर इलाके में उद्योग को बढ़ावा देने शासकीय भूमि आबंटन किया गया था ताकि जिले में उद्योग को बढावा मिले, लेकिन पूर्व के अधिकारियों ने नियम को ताक में रखकर आबंटित भूमि को रबड़ी की तरह बांट दिया। इसकी जानकारी मनेन्द्रगढ़ विधायक को मिलने के पश्चात उन्होंने कार्यवाही की मांग की।

कार्यवाही नही होने के कारण मामला विधानसभा में उठा जहा कागजो में गड़बड़ी होने के कारण संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही भी हुई। जाच का निर्देश दिया गया। जहा जांच में व्यापार एवं उद्योग केंद्र (Promote Industry) द्वारा अनियमित तरीके से किये गए भूमि आबंटन को उद्योग संचालनालय द्वारा मिले निर्देश के बाद महाप्रबंधक एम बड़ा ने निरस्त कर दिया है।

जमीन के निरस्त होने के बाद जमीन लेने वालों में हड़कंप मच गया है। जबकि चैनपुर के जेल रोड में मुख्य मार्ग से लगी चार हेक्टेयर जमीन तत्कालीन जीएम शैलेन्द्र रंगा ने 17 लोगों को नियम को ताक में रख आबंटित कर दी थी।

आपको बता दे कि ये मुद्दा मनेन्द्रगढ़ के कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल ने विधानसभा में मामला उठाया था। विधानसभा में मामला उठने के बाद शैलेन्द्र रंगा को निलंबित कर दिया गया। वहीं इसकी जांच के लिए उद्योग संचालनालय (Promote Industry) द्वारा जांच दल का भी गठन किया गया। जहा जांच दल द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए निर्धारित प्रक्रिया मानकों का पालन नहीं करना पाया गया।

इसका प्रतिवेदन मिलने के बाद उद्योग विभाग ने आवेदकों को भूमि आबंटन प्राप्तकर्ता इकाइयों के आबंटन को निरस्त करने की कार्यवाही की। जमीनों के आबंटन (Promote Industry) का मामला चर्चा में भी बना रहा जिसको निरस्त कर एक बड़ी कार्यवाही शासन की ओर से की गई है। वही अब जमीन लेने वालों पर भी कार्यवाही की सुगबुगाहट हैं।

Exit mobile version