PM Modi कर रहे सभी सीएम के साथ बैठक, दो मुख्यमंत्री बोले- लॉकडाउन को…

pm modi, lockdown, meeting with cms, navpradesh,

pm modi, lockdown, meeting with cm

रायपुर/नई दिल्ली/नवप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लॉकडाउन (lockdown) को लेकर आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक (meeting with cms)  कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी (pm modi) के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस कर कोरोना से बचाव के लिए लागू लॉक डाउन के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

इस बैठक (meeting with cms) में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। सीएम बघेल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री श्री टीएस सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह, खाद्य सचिव कमलप्रीत सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे। माना जा रहा है कि इस बैठक में लॉकडाउन (lockdown) को लेकर अहम विचार विमर्श हो रहा है।

ये कह चुके सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कह चुके हैं वे लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद राज्य के विधायकों व अधिकारियों से चर्चा करके 12 अप्रैल यान रविवार को लेंगे। मुख्यमंत्री यह भी कह चुके हैं कि लॉकडाउन उठाने को लेकर कोई भी फैसला पूरी संवेदनशीलता व समझदारी के साथ लेना होगा। उन्होंने कहा है कि हमें जीवन व जीविका के बीच संतुलन पर ध्यान देना होगा। वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा  है कि लॉकडाउन हटाने से  खतरा बढ़ सकता है। इस 100 फीसदी बढ़ाना होगा।

छग में 18 केस 10 डिस्चार्ज

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी हद तक नियंत्रण में है। राज्य में अब तक 18 मामले सामने आए हैं। इनमें से 10 को सफल इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। 8 का इलाज एम्स रायपुर में चल रहा है। ये सभी 8 लोग  कोरोबा के कटघोरा के रहने वाले हैं।

केजरीवाल व उद्धव बोले- 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल तथा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकर ने कहा है कि लॉकडान को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया जाए। हालांकि दोनों ने यह भी कहा है कि लॉकडाउन  पर कोई फैसला केंद्र की ओर से ही किया जाए। इसे राज्यों पर न छोड़ा जाए। जबकि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा है कि वे जो भी सुझाव देंगे उस पर अमल किया जाएगा।    

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *