Site icon Navpradesh

PM Modi Japan Visit : जी7 की बैठक के लिए जापान पहुंचे पीएम मोदी

नई दिल्ली,  नवप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी7 देशों की बैठक में शामिल होने के लिए जापान पहुंच गए हैं। यहां वो दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। जाने से पहले पीएम ने कहा था- मैं जी7 के मंच पर अपने विचार रखने के लिए उत्सुक (PM Modi Japan Visit) हूं।

जापान के हिरोशिमा शहर में शुक्रवार को जी7 देशों की सालाना बैठक शुरू हो चुकी है। वहीं, समिट के पहले ही दिन संगठन के नेताओं ने रूस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जी7 के नेताओं ने रूस से मांग की है कि वो तुरंत यूक्रेन से अपनी सेना को बाहर (PM Modi Japan Visit) निकाले।

जी7 दुनिया के सात देशों से बना संगठन है जो जंग में यूक्रेन का साथ दे रहे हैं। इनमें अमेरिका, रूस, जर्मनी, इटली, जापान और फ्रांस शामिल हैं। बैठक शुरू होने से पहले ही एकतरफ  जहां ऋ षि सुनक ने ब्रिटेन में रूस के हीरों पर बैन लगा (PM Modi Japan Visit) दिया। वहीं, अमेरिका भी रूस पर 300 से ज्यादा पाबंदियां लगाने की प्लानिंग कर रहा है।

जी7 के नेताओं का कहना है कि वो रूस पर इतनी पाबंंदियां लगाएंगे की उनकी मशीनरी के पास जंग लडऩे के संसाधन ही नहीं बचेंगे। इन सब के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति रविवार को जी7 की बैठक में शामिल होने जापान पहुंचेगे। आज वो सऊदी में हो रही अरब लीग में शामिल हो रहे हैं।

Exit mobile version