Site icon Navpradesh

जिन्ना पर चौतरफा घिरे शत्रुघ्न ने दी सफाई, कहा- जुबान फिसली

पटना। देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी योगदान बताकर चौतरफा विवादों में घिरे शत्रुघ्न सिन्हा ने मामले में सफाई दी है। बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए सिन्हा ने जिन्ना का नाम लेने को जुबान का फिसलना करार दिया है। जिन्ना का नाम लेने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सांसद मनोज तिवारी ने उनपर निशाना साधा।
कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब सीट से चुनावी ताल ठोक रहे शत्रुघ्न ने कहा, ‘मैंने जो भी कुछ कहा, उसकी वजह जुबान का फिसलना था। मैं उस वक्त मौलाना आजाद का नाम लेना चाह रहा था, लेकिन मेरे मुंह से मोहम्मद अली जिन्ना का नाम निकल गया। मैं अचंभित हूं। इसमें किसी तरह की गलती नहीं, जिसके लिए अफसोस किया जाए या माफी मांगी जाए। मैं प्रधानमंत्री मोदी की तरह मुद्दों को भटकाना नहीं जानता हूं। जब पीएम ने कहा कि 600 करोड़ लोगों को रोजगार दिया, तो उनके जुबान फिसलने पर कोई सवाल क्यों नहीं पूछा जाता है।
चिदंबरम ने झाड़ा था पल्ला
इस बारे में जब कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘शत्रुघ्न सिन्हा के जो भी विचार हैं, उन्हें एक्सप्लेन करना चाहिए। लेकिन कुछ दिनों पहले तक वह बीजेपी का हिस्सा थे। इसलिए बीजेपी को बताना चाहिए कि वह इतने समय तक बीजेपी में क्यों थे। मुझे कांग्रेस के हर सदस्य के बयान पर सफाई नहीं देनी है। मैं सिर्फ पार्टी की अधिकारिक स्थिति पर बात कर सकता हूं।
सियासी घमासान, शाह-तिवारी ने साधा निशाना
शत्रुघ्न के इस बयान पर सियासी घमासान मच गया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘जब शत्रुघ्न बीजेपी में थे तो राष्ट्रप्रेम की बात करते थे, कांग्रेस में जाते ही जिन्ना की तारीफ करने लगे।Ó बीजेपी के नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार मनोज तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो लोग जिन्ना पर गर्व कर रहे हैं वो देश का क्या हाल करेंगे, यह भी विचार करने वाली बात है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी को बताना चहिए कि वह अब तक बीजेपी में क्यों थे?

Exit mobile version