Site icon Navpradesh

NIT Raipur : एनआईटी रायपुर के टीसीपी ने किया कोड उत्सव 6.0 का आयोजन, पूरे देश की 23 टीमों के 125 प्रतिभागियों के बीच हुआ खिताबी मुकाबला

रायपुर, नवप्रदेश। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर के कोडिंग क्लब, ट्यूरिंग क्लब ऑफ प्रोग्रामर्स (टी. सी. पी.) ने अपने वार्षिक प्रमुख आयोजन, कोडउत्सव 6.0 के उद्घाटन समारोह का आयोजन 11 एवम 12 फरवरी 2023 को (NIT Raipur) किया। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में एक 28 घंटे लंबी हैकथॉन और अनेक रोचक  इवेंट्स आयोजित किए गए।

कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि संस्थान के डीन (एकेडमिक) डॉ. श्रीश वर्मा एवम सम्माननीय अतिथि सी. डी. सी. हेड डॉ. समीर बाजपाई रहे | सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख डॉ. राकेश त्रिपाठी, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सुधाकर पाण्डेय और टी. सी. पी. के संकाय प्रभारी डॉ. पवन मिश्रा इस दौरान मौजूद (NIT Raipur) रहे ।

कार्यक्रम  की शुरुआत सभी अतिथियों के स्वागत और मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन से हुई। डॉ. राकेश त्रिपाठी ने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग और टीम टी.सी.पी. को कोड उत्सव आयोजित करने पर बधाई दी। उनके बाद डॉ. सुधाकर पाण्डेय ने सभी अतिथियों का अभिवादन किया। उन्होंने टीम टीसीपी की कोड उत्सव आयोजित करवाने और संस्थान में कोडिंग कल्चर को बढ़ावा देने पर प्रशंसा की और सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं (NIT Raipur) दी।

उनके बाद डॉ. समीर बाजपाई ने सभी छात्रों को नई तकनीकों के संपर्क में रहने और नई स्किल्स सीखते रहने की सलाह दी। डॉ. श्रीश वर्मा ने डॉ. पवन मिश्रा और टीम टीसीपी को कोड उत्सव आयोजित करने पर बधाई दी। उन्होंने कहा की टीसीपी जैसे प्लेटफॉर्म का संस्थान में होना महत्वपूर्ण है। उन्होंने छात्रों को इसमें ज्यादा से ज्यादा भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और कोड उत्सव के सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।

12 फरवरी 2023 को “अल्टीमेट गेमिंग” (वेलोरेंट) के दूसरे दौर का अवलोकन किया गया और कोड उत्सव 6.0 के समापन समारोह का अयोजन किया गया जिसमे हैकथॉन के परिणाम घोषित किए गए। इस समारोह के मुख्य अतिथि, संस्थान के सीडीसी हेड डॉ. समीर बाजपाई थे। सम्मानित अतिथि जैव चिकित्सा अभियांत्रिकी विभाग के हेड डॉ. बी के सिंह थे और अतिथि के रूप में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सुधाकर पाण्डेय एवं टीसीपी के संकाय प्रभारी डॉ. पवन मिश्रा उपस्थित रहे ।

समापन समारोह में डॉ. समीर बाजपाई ने हैकथॉन के सभी  प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनकी मेहनत की प्रशंसा की। डॉ. बी के सिंह ने सभी प्रतिभागियों की प्रस्तुति की तारीफ करते हुए टीम टीसीपी को भविष्य में कोड उत्सव आयोजित करने के लिए बढ़ावा दिया। हैकाथॉन में पूरे देश से 130 से अधिक टीमों ने भाग लिया , जिनमें से प्रमुख संस्थानों से 23 टीमों का चयन किया गया , इन टीमों के 125 प्रतिभागियों के बीच मुकाबला हुआ |  एनआईटी रायपुर की टीम “टेक्नीक्यूटिव्स” ने पहला पुरस्कार जीता, उसके बाद टीम “सिंक्रोनाइज़्ड माइंड्स” ने दूसरा पुरस्कार और टीम “द स्क्रिप्टर्स” ने तीसरा पुरस्कार जीता। इनके अलावा 5 टीम्स को कैटिगोरियल विनर अवॉर्ड भी प्रदान किए गए।

Exit mobile version