Meet-up : पहाड़ चढ़कर 25 परिवारों को लेना पड़ता है राशन, CM ने किया समस्या का हल |

Meet-up : पहाड़ चढ़कर 25 परिवारों को लेना पड़ता है राशन, CM ने किया समस्या का हल

Meet-up: 25 families have to take ration by climbing mountains, CM solved the problem

Meet-up

रायपुर/नवप्रदेश। CM Meet-up : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज भटगांव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कुदरगढ़ पहुंचे। जब मुख्यमंत्री ने वहां चौपाल लगाई तो सैकड़ों की संख्या में आम लोगों ने अपनी समस्या बताई, जिसे मुखिया बड़े ध्यान से सुन रहे थे।

राशन लेने के लिए ढाई घंटे करना पड़ा सफर

राशन लेने (CM Meet-up) के लिए ढाई घंटे करना पड़ा सफरतब गड़ईपारा निवासी हरीलाल ने अपनी समस्या रखी और बताया कि गड़ईपारा के 25 परिवारों को राशन दुकान से राशन लेने के लिए 16 कि.मी. पहाड़ चढ़कर कुदरगढ़ आना पड़ता है, जिसमें लगभग ढ़ाई घंटे का समय लगता है। कभी-कभी खराब रास्ते से आना पड़ता है, जिसकी दूरी 35 किलोमीटर की है, इस रास्ते में नदी नाले और पथरीले रास्तों से जूझना पड़ता है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि उनके गांव को नजदीक की ग्राम पंचायत घुड़ई से जोड़ दिया जाए ताकि उन्हें आसानी से राशन मिल सके और ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। ग्रामीणों की समस्या सुनकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल गांव के नजदीक की राशन दुकान में उन सभी हितग्राहियों के नाम जोड़ने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया, संसदीय सचिव पारस नाथ राजवाड़े और अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू भी उपस्थित थे।

आर्थिक रूप से कमजोर दिव्या को तत्काल 4 लाख देने के निर्देश

कुदरगढ़ में आर्थिक रूप से कमजोर दिव्या कुशवाहा, जिन्होंने पति की आकस्मिक मृत्यु पर परिवार के भरण पोषण के लिए मुख्यमंत्री से सहायता की मांग की। उन्होंने बताया कि पति की मृत्यु के बाद उनके परिवार में 6 साल के बेटे के अलावा कोई नहीं है इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल 4 लाख रु की सहायता राशि देने के निर्देश दिए।

राशन दुकान का किया औचक निरीक्षण

साथ ही अन्य हितग्राहियों से राशन के समय पर मिलने की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री (CM Meet-up) भूपेश बघेल ने कुदरगढ़ उचित मूल्य राशन दुकान का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्टॉक रजिस्टर की भी जांच की। और वहाँ उपस्थित हितग्राही राजकुमारी से दुकान में मिलने वाले राशन की मात्रा एवँ गुणवत्ता की जानकारी ली। साथ ही अन्य हितग्राहियों से राशन के समय पर मिलने की जानकारी ली। उन्होंने अपने समक्ष ही हितग्राहियों को दिए जा रहे राशन का वजन करा कर राशन वितरित कराया।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed