International Yoga Day : सीएम शिवराज ने की अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा, कहा - इस दिन की बेहतर तैयारी की जाए - Navpradesh

International Yoga Day : सीएम शिवराज ने की अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा, कहा – इस दिन की बेहतर तैयारी की जाए

International Yoga Day,

भोपाल, नवप्रदेश। विश्व भर में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। जिसके लिए सीएम ने निवास कार्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस  (International Yoga Day) की तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों के साथ बैठक की।

वहीं मीटिंग में अधिकारियो से इस दिन के लिए भारत सरकार से प्राप्त पल-प्रतिपल कार्यक्रम की बेहतर तैयारियों के निर्देश  (International Yoga Day) दिए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस  (International Yoga Day) मनाए जाने के लिए प्रदेश में 75 ऐतिहासिक स्थल और समस्त जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम होंगे।

उन्होंने कहा कि भोपाल के लाल परेड मैदान के कार्यक्रम में वे स्वंय शामिल होंगे। प्रदेश के 4 स्थल पर केन्द्रीय मंत्री शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्रामों में निर्माणाधीन अमृत सरोवरों के किनारे आयोजन करें। राज्य के सभी मंत्री कार्यक्रमों में शामिल हों। युवा और विभिन्न सामाजिक संगठन योग के लिए अधिकाधिक संख्या में भाग लें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैठक में वर्चुअली जुड़े ग्वालियर, रायसेन, छतरपुर और अनूपपुर जिलों के कलेक्टर से तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश भी दिए।

बताया गया कि प्रदेश के सभी कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश के प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी।

भारत सरकार द्वारा जारी पल- प्रतिपल कार्यक्रम के अनुसार प्रात: 6 बजे से सभी सहभागी उपस्थित होंगे और केंद्रीय मंत्रियों तथा अतिथियों का संबोधन होगा। प्रात: 6:30 बजे मुख्यमंत्री श्री चौहान के संदेश का प्रसारण होगा।

इसके बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी का संदेश प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रात: 7 बजे से योगाभ्यास होगा।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update