Ileana D'Cruz: आत्म-घृणा और नींद में चलना; इलियाना की 'ये' कहानियां आपको हैरान कर देंगी

Ileana D’Cruz: आत्म-घृणा और नींद में चलना; इलियाना की ‘ये’ कहानियां आपको हैरान कर देंगी

Ileana D'Cruz: Self-loathing and sleepwalking; 'These' stories of Ileana will surprise you

Ileana D'Cruz

Ileana D’Cruz: बड़े पर्दे की खूबसूरत एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 1 नवंबर 1987 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने बहुत कम उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया था। इलियाना ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी।

महज 19 साल की उम्र में उन्हें अभिनय की दुनिया में आने का मौका मिला। इलियाना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से की थी। ‘देवसु’ उनकी पहली फिल्म थी, जिसके लिए उन्होंने बेस्ट न्यूकमर साउथ का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता।

देवसु के बाद इलियाना ने ‘पोकरी’, ‘किक’, ‘जुलाई’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। साउथ में सफलता हासिल करने के बाद इलियाना डिक्रूज ने बॉलीवुड की ओर रुख किया। उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘बर्फी’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

अनुराग बसु द्वारा निर्देशित फिल्म के लिए इलियाना ने सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री के चार पुरस्कार जीते। इसके बाद वह ‘मैं तेरा हीरो’, ‘रेड’ और ‘बादशाहो’ जैसी फिल्मों में नजर आईं। वह अभिषेक बच्चन के साथ ‘द बिग बुल’ में नजर आई थीं।

अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली इलियाना डिक्रूज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं। कुछ साल पहले एक्ट्रेस ने ट्विटर पर अपने बारे में कुछ कहा था। जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया।

इलियाना ने बताया कि उन्हें नींद में चलने की आदत है। एक्ट्रेस ने अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्होंने लगभग मान लिया है कि वह रात में नींद में चलती हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इलियाना डिक्रूज अपनी बॉडी से बेहद नफरत करती हैं, लेकिन इस बारे में उन्होंने खुद खुलकर बात की है। इलियाना ने कहा था कि उन्हें अपनी बॉडी पसंद नहीं है। वह खुद को आईने में नहीं देखना चाहती।

इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक मानसिक स्थिति है, जिसमें संबंधित व्यक्ति अपने शरीर में खामियां ढूंढता है। इसके कारण जो लोग इससे पीडि़त होते हैं वे हमेशा खुद में खामियां तलाशते हैं, चाहे उनका शरीर कितना भी सुंदर और आकर्षक क्यों न हो।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed