Head Reader Suspended : स्कूली बच्चों से टॉयलेट साफ कराने के वायरल वीडियो पर एक्शन

Head Reader Suspended : स्कूली बच्चों से टॉयलेट साफ कराने के वायरल वीडियो पर एक्शन

Head Reader Suspended: Action on viral video of school children cleaning toilets

Head Reader Suspended

अंबिकापुर/नवप्रदेश। Head Reader Suspended : स्कूली बच्चों से टायलेट सफाई मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। शिक्षा विभाग ने स्कूल की प्राचार्य उमा प्रजापति को सस्पेंड कर दिया है, साथ ही संकुल समन्वयक को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। दरअसल ये मामला सरगुजा से आदिवासी बाहुल्य ग्राम हसुली के शासकीय प्राथमिक शाला का है।

स्कूली बच्चे का टायलेट साफ करते वीडियो सोशल मीडिया (Head Reader Suspended) में वायरल हुआ था। वीडियो में स्कूली बच्चे बोलते भी दिख रहे हैं कि प्रधान पाठिका उमा प्रजापति उनसे शौचालल साफ करा रही है। इस मामलें में स्कूल प्रबंधन की दलील थी कि स्वीपर नहीं आया है, इसलिए स्कूली बच्चे सफाई कर रहे हैं। बच्चों का कहना है कि स्कूल में कोई सफाई कर्मी नहीं है, इसकी वजह से बच्चों को ही शौचालय साफ करना पड़ता है।

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुहा ने बताया कि, वीडियो वायरल हुआ था, जिस पर विभाग ने संज्ञान लिया है। प्रधान पाठिका को सस्पेंड कर दिया गया है और संकुल समन्वयक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

गौरतलब है कि, आदिवासी बाहुल्य सरगुजा जिले में एक सरकारी स्कूल में बच्चों से शौचालय साफ कराए जाने का मामला सामने आया है। मामला ग्राम हसूली के शासकीय प्राथमिक शाला ​का है। इस वाकये का एक VIDEO वायरल हो रहा है, जिसमे वीडियो बना रहा शख्स इस स्कूल और बच्चों की हालत बयां कर रहा है। इस दौरान पूछने पर बच्चे बताते हैं कि विगत कई दिनों से प्रधान पाठिका उमा प्रजापति उनसे शौचालय (Head Reader Suspended) साफ करवा रहीं हैं।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed