Site icon Navpradesh

EOW में कटेगी जीपी सिंह की रात, स्पेशल जज ने दिया ये आदेश….

GP Singh's night will be cut in EOW, special judge gave this order....

GP Singh Remand

रायपुर/नवप्रदेश। GP Singh Remand : आय से अधिक संपत्ति के मामले में दिल्ली के गुडग़ांव से गिरफ्तार हुए निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को बुधवार को रायपुर लेकर पहुंची। ईओडब्ल्यूऑफिस में मेडिकल और कोरोना टेस्ट के बाद देर शाम उन्हें स्पेशल जज लीना अग्रवाल की कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने जीपी सिंह को दो दिनों की रिमांड पर ईओडब्ल्यू कों सौंप दिया।

एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम पूछताछ के बाद कोर्ट लेकर पहुंची थी। जहां स्पेशल जज लीना अग्रवाल के कोर्ट में जीपी सिंह को पेश किया गया। ईओडब्ल्यू ने 7 दिन की रिमांड देने के लिए आवेदन किया था। जिसके बाद ईओडब्ल्यू के वकील मिथिलेश वर्मा और बचाव पक्ष के वकील कमलेश पांडे के बीच काफी देर तक बहस हुई, लेकिन कोर्ट ने 2 दिन के रिमांड (GP Singh Remand) पर ईओडब्ल्यू को सौंपा। जिसके बाद ईओडब्ल्यू की टीम जीपी सिंह को कोर्ट से सीधे एसीबी दफ्तर लेकर गई है। पूछताछ के बाद गुरुवार को फिर उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जीपी सिंह का आरोप

निलंबित जीपी सिंह (GP Singh Remand) ने कोर्ट पेश होने से पहले मीडिया को कहा कि ये पूरा मामला फैब्रिकेटेड है। एफआईआर को देखेंगे तो आप सभीको समझ आ जाएगा। उन्होंने कहा सभी संपत्ति मेरे पिता और रिश्तेदारों की है।

CM ने ठोकी पुलिस की पीठ

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश ने निलंबित एडीजी की गिरफ्तारी पर कहा कि पुलिस ने अपना काम किया, जिससे अच्छा संदेश गया। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी कितना भी बड़ा हो, कानून से ऊपर नहीं है।

गौरलतब है कि हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद निलंबित आईपीएस जीपी सिंह की गिरफ्तारी तय हो गई थी। कोर्ट के फैसले के बाद ईओडब्ल्यू की टीम दिल्ली रवाना हुई और उन्हें गिरफ्तार कर अब रायपुर ले आई है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में जीपी सिंह के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने मामला दर्ज किया है। जीपी सिंह पिछले छह महीने से गिरफ्तारी से बच रहे थे।

Exit mobile version