Site icon Navpradesh

Government Action : धरना दे रहे शिक्षकों पर कार्रवाई की तैयारी…

Government Action: Preparing for action against the teachers who are protesting...

Government Action

जिला शिक्षा अधिकारियों से मांगी जानकारी, अब धरना देने वाले शिक्षकों की तलाश

रायपुर/नवप्रदेश। Government Action : राजधानी रायपुर में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर सरकार कार्यवाही करने का मन बना रही है। इसके लिए आयुक्त, लोक शिक्षण संचालनालय ने जिला शिक्षा अधिकारियों से ऐसे शिक्षकों की जानकारी मांगी थी।

डीपीआई ने जो शिक्षकों की जो लिस्ट मांगी है उसके लिए बगैर अनुमति के मुख्यालय से गैरहाजिर है, और धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले शिक्षकों के नाम और जानकारी खंगाली जा रही है। ऐसे शिक्षकों की लिस्ट अब जिलों से संचालनालय तक पहुंच रही है।

वहीं आयुक्त ने सभी डीईओ को फौरी तौर पर ये निर्देश भी दिए है कि ऐसे सभी शिक्षक जो मुख्यालय से अनुपस्थित है, ऐसे शिक्षक जिनके अवकाश स्वीकृत नहीं है, उन सभी को नियमानुसार कारण बताओ नोटिस ज़ारी किया जाए।

साथ ही साथ जिलों में गैरहाजिर शिक्षकों की अनुपस्थित अवधि को अकार्य दिवस स्वीकृत करने की कार्रवाई की जाए साथ ही इस पूरी कार्यवाही की जानकारी संचालनालय (Government Action) में भी अनिवार्य रूप से दें।

कोरोना का दिया हवाला

सूबे के जिला शिक्षा अधिकारियों (Government Action) को जारी पत्र में कहा गया है कि विगत दो सत्र में कोविड-19 के प्रकोप के कारण स्कूलों में पढ़ाई बाधित रही है। स्कूल संचालन प्रारंभ होने के पश्चात यह अपेक्षा थी कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई का जो नुकसान हुआ है। उसे शिक्षकों द्वारा सुचारू रूप से अध्यापन किए जाने से पूर्ति होगी। परंतु सहायक शिक्षक संवर्ग के कर्मचारी अपनी मांगों के लिए रायपुर में धरना प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं।

Exit mobile version