पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे राज, भड़के मनसे कार्यकर्ता

ed raj, thackery, questioning,

raj thackery

मुंबई/नवप्रदेश। प्रवर्तन निदेशालय (ed)  के भेजे समन पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे (raj thackery) गुरुवार को पूछताछ (questioning) के लिए ईडी (ed) दफ्तर पहुंचे। वहीं अपने नेता पर ईडी का शिकंजा कसता देख मनसे नेता-कार्यकर्ताओं ने मुंबई व ठाणे में प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

मनसे कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए कुछ थाना क्षेत्रों के अंतर्गत धारा 144 भी लागू कर दी गई है। जिस मामले में राज (raj) को पूछताछ के लिए बुलाया गया है वह लोन व निवेश से जुड़ा हुआ है। दरअसल आईएल एंड एफएस ग्रुप ने कोहिनूर सीटीएनएल को लोन दिया था और उसमें इक्विटी निवेश भी किया था। सीटीएनएल में राज ठाकरे भी हिस्सेदार थे। हालांकि वे बाद में अपने शेयर बेचकर इससे निकल गए। लेकिन सीटीएनएल आईएल एंड एफएस का कर्ज नहीं चुका पाया।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक राज ने उसी साल शेयर बेचे, जब आईएल एंड एफएस ने घाटे में सीटीएनएल के शेयर बेचे थे। पूछताछ (questioning) से पहले राज (raj) ने कार्यकर्ताओं से शांति की अपील की थी, लेकिन यह निरर्थक रही। वहीं शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे का इस मामले में राज को समर्थन मिल चुका है। उद्धव कह चुके हैं कि मुझे नहीं लगता कि पूछताछ में कुछ सामने आएगा। जबकि मनसे ने इसे बदले की राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बताया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *