Site icon Navpradesh

CM Baghel – निगम मंडलों में नियुक्तियां जल्द, शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर बोले- स्थिति…

cm baghel press conference

रायपुर/नवप्रदेश। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm baghel) ने प्रदेश (chhattisgarh) में निगम मंडलों (nigam mandal) में होने वाली नियुक्तियों (appointments) को लेकर कहा कि निगम मंडलों में नियुक्तियां जल्द ही हो जाएंगी। छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में कोई असंतोष नहीं है। सब मिलजुलकर बात कर रहे हैं।

उन्होंने (cm baghel) यह भी कहा कि निगम मंडलों (nigam mandal) की नियुक्तियों (appointment) को लेकर जो बैठके हुईं जो बातचीत हुई उसे आलाकमान तक पहुंचा दिया गया है। सभी वरिष्ठ नेता संतुष्ट हैं। मुख्यमंत्री ने ये बातें शनिवार को राजीव भवन में कांग्रेस की अहम बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

बता दें कि गत दिनों निगम मंडलों की नियुक्ति को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया के साथ बैठक हो चुकी है। तीन दिन पहले भी इसको लेकर एक बैठक सीएम आवास में हुई है। मुख्यमंत्री बघेल ने प्रदेश में संसदीय सचिवों की नियुक्ति को लेकर अपनी बात रखी। कहा कि संसदीय सचिवों की नियुक्ति हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों के तहत होगी।

कांग्रेस के जिला व शहर अध्यक्षों की अहम बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कृषिमंत्री रविंद्र चौबे समेत अन्य नेता-मंत्री भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर भी निशाना साधा। कहा कि डॉ. रमन ने हर वर्ग को ठगने का काम किया है।

20 अगस्त को 22 जिलों में कार्यालय भवन निर्माण का होना है शिलान्यास

बता दें कि 20 अगस्त को राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर 22 जिलों में पार्टी कार्यालय भवन निर्माण का शिलान्यास किया जाना है। बैठक में इसीकी तैयारियों की समीक्षा की गई। 20 अगस्त के कार्याक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी भाग लेने वाले हैं।

स्थिति ठीक होने पर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएंगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में कोरोना के कारण शिक्षकभर्ती व संविलियन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। स्थिति ठीक होने पर ये प्रक्रियाएं फिर से बहाल हो जाएंगी। बता दें कि प्रदेश में शिक्षक बनने की तैयारी में जुटे युवा शिक्षक भर्ती को जल्द से जल्द शुरू करने की मांग कर रहे हैं। जिसको लेकर अब मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति ठीक होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


Exit mobile version