Inspiring : संसद से पहले खेत पहुंचीं राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम

Inspiring : संसद से पहले खेत पहुंचीं राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम

chhattisgarh, rajya sabha mp, phulo devi netam, planting paddy, navpradesh,

chhattisgarh rajya sabha mp phulodevi netam

रायपुर/केशकाल/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) से राज्यसभा की सांसद (rajya sabha mp) और राज्य महिला कांग्रेस की अध्यक्ष फूलोदवी नेताम (phulo devi netam) अपने गृहक्षेत्र केशकाल में अपने खेत में धान की रोपाई (planting paddy ) कर रही हैं। फूलोदेवी ने जनपद पंचायत अध्यक्ष से सांसद तक का सफर तय कर लिया, लेकिन खेती के रास्ते से उनका जुड़ाव अब भी बना है।

छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) मेंं इस बार बेहतर वर्षा के चलते कृषि कार्य उफान पर है। पानी भरे खेतों में धान की रोपाई (planting paddy) चल रही है। हालांकि राज्य के अधिकांश जनप्रतिनिधि खेती किसानी के बैकग्राउंड से आते हैं। इसलिए आम तौर पर खेती में काम करते हुए इनकी फोटो वायरल होती है और सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती है।

rajya sabha mp netam planting paddy

इसी तरह हाल ही में महासमुंद के सांसद चुन्नीलाल साहू की भी एक फोटो सोशल मीडिया में घूम रही थी, जिसमें वे हल जोत रहे थे। इससे पूर्व राज्य के पूर्व गृहमंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता ननकीराम कंवर जब पिछली बार चुनाव हार गए थे, तो खेतों में मजदूर की भांती काम करते हुए उनकी भी फोटो खूब वायरल हुई थी। फूलोदेवी नेताम (phulodevi netam) केशकाल (keshkal) से विधायक रही हैं। उनका बैकग्राउंड भी खेती किसानी का है।

अभी नहीं हुआ है शपथ ग्रहण

इसी साल हुए राज्यसभा के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में भेजा है। हालांकि इस साल चुने गए राज्यसभा सांसदों (rajaya sabha mp) को अब तक शपथ नहीं दिलाई जा सकी है, क्योंकि संसद का सत्र ही शुरू नहीं हो सका है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed