Site icon Navpradesh

BIG BREAKING : छग दूसरी बार बना देश का सबसे स्वच्छ राज्य, सीएम ने बताया गोबर खरीदी के बारे में तो ये बोले केंद्रीय मंत्री

chhattisgarh become cleanest state of india, swachhata ranking 2020, union minister hardeep singh puri, navpradesh,

chhattisgarh become cleanest state of india

नई दिल्ली/नवप्रदेश। देश के सबसे स्वच्छ राज्यों में छत्तीसगढ़ (chhattisgarh become cleanest state of india) ने एक बार फिर बाजी मारी  है। केंद्र की स्वच्छता रैंकिंग 2020 (swachhata ranking 2020) में छत्तीसगढ़ (chhattisgarh  become  cleanest state of india) देश का सबसे स्वच्छ राज्य बनकर उभरा है।

सबसे ज्यादा शहरों वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ ही देश का सबसे स्वच्छ राज्य बनकर उभरा है। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी (union minister hardeep singh  puri) ने गुरुवार को स्वच्छता रैंकिंग 2020 को जारी किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ दूसरी बार देश का सबसे स्वच्छ राज्य घोषित हुआ है। केंद्रीय स्वच्छता रैंकिंग के ऐलान के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुखातिब हुए।

गोबर खरीदी पर ये कहा केंद्रीय मंत्री

इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि हम छत्तीसगढ़  को आगे भी प्रथम स्थान पर लाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री पुरी (union minister hardeep singh puri) को यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ के शहरों में भी 370 गोबर खरीदी केंद्रों के जरिए गोबर खरीदा जा रहा है और इनसे वर्मी कंपोस्ट बनाया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री पुरी  ने छत्तीसगढ़ सरकार की इस पहल की प्रशंसा की और कहा कि इस कार्यक्रम को पूरा देश देख रहा है और आपकी इस पहल का संदेश दूसरे राज्यों को भी जा रहा है। इस पहल के लिए आपको बहुत-बहुत बधाई। वहीं पूरी के साथ दिल्ली में मौजूद अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के सारे शहर ओडीएफ ++ हो चुके हैं।  

Exit mobile version