CG Vidhansabha Breaking : अनुपूरक बजट पेश...हंगामे के साथ सत्र की शुरुआत...बढ़ाया जा सकता है विशेष सत्र

CG Vidhansabha Breaking : अनुपूरक बजट पेश…हंगामे के साथ सत्र की शुरुआत…बढ़ाया जा सकता है विशेष सत्र

CG Vidhansabha Breaking: Supplementary budget presented...Session begins with uproar...Special session may be extended

CG Vidhansabha Breaking

रायपुर/नवप्रदेश। CG Vidhansabha Breaking : छत्तीसगढ़ विधानसभा में दूसरे दिन की कार्रवाई जारी है। सत्र के दूसरे दिन आज अनुपूरक बजट पेश किया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में चार हजार तीन सौ सैंतीस करोड़, पचहत्तर लाख तिरानवे हजार आठ सौ बत्तीस रूपये की अनुपूरक बजट का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। इससे पहले सदन की कार्रवाई हंगामे के साथ शुरु हूई।

मरकाम पर विशेषाधिकार भंग करने का आरोप

सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में अजय चंद्राकर ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम पर विशेषाधिकार भंग करने का आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग की है। इसके साथ ही कहा है कि, विधानसभा की अधिसूचना से पहले मोहन मरकाम को कैसे पता चला कि 2 दिसम्बर को बिल पेश होगा। हालाकि इस पर विधानसभा अध्यक्ष महंत ने कहा कि वे इस पर अपना फैसला बाद में देंगे। इधर विपक्ष ने सदन से वाकआउट किया है।

बढ़ाया जा सकता है विशेष सत्र

आज सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थाओं में आरक्षण बढ़ाने को लेकर संशोधन विधेयक पेश किये जायेंगे। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के मुताबिक सरकार विधेयक लाकर राजनीतिक फायदा लेना चाह रही है। विपक्ष अनुसूचित जाति के आरक्षण को 13 फीसदी से बढ़ाकर 16 फीसदी, ईडब्ल्यूएस के आरक्षण को 4 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने के लिए संशोधन प्रस्ताव दे सकती है। वहीं संशोधन प्रस्ताव को बसपा और जोगी कांग्रेस का भी साथ मिल सकता है। हफ्ते भर पहले कैबिनेट में इन संशोधन विधेयक को मंजूरी मिली थी। चर्चा है कि अनुपूरक बजट और विधेयक पर चर्चा के लिए सत्र की अवधि कम पड़ सकती है, ऐसे में विशेष सत्र को बढ़ाया (CG Vidhansabha Breaking) जा सकता है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update