CG Chamber : तीसरी बैठक संपन्न, संविधान संशोधन समेत कई प्रस्ताव पारित -

CG Chamber : तीसरी बैठक संपन्न, संविधान संशोधन समेत कई प्रस्ताव पारित

CG Chamber: Third meeting concluded, many resolutions including constitutional amendment passed

CG Chamber

रायपुर/नवप्रदेश। CG Chamber : छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कार्यकारिणी समिति की तृतीय बैठक आज दिनांक चेम्बर कार्यालय चै.देवीलाल व्यापार उद्योग भवन बाम्बे मार्केट में आयोजित हुई। चैंबर की तीसरी बैठक में संवैधानिक संशोधन समेत कई प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए।

CG Chamber: Third meeting concluded, many resolutions including constitutional amendment passed

620 नए सदस्यता आवेदन स्वीकृत

बैठक की कार्यवाही में पूर्व कार्यकारिणी बैठक की कार्यवाही को पढ़कर एवं अनुमोदन के उपरांत प्राप्त लगभग 620 नवीन सदस्यता आवेदनों को सावधानीपूर्वक जांच कर स्वीकृत किया गया। फर्मों के प्रतिनिधि का नाम/स्थान/नाम बदलने के लिए सदस्यों से प्राप्त आवेदन, रू. 2000 से अधिक के खर्च की स्वीकृति, होलसेल मार्केट के संबंध में चर्चा, संविधान संशोधन के संबंध में चर्चा, चेम्बर के वार्षिक सम्मेलन (आमसभा) आयोजित करने के लिए विचार विमर्श, चेम्बर कर्मचारियों के वेतन वृद्धि पर चर्चा एवं अन्य विषय-अध्यक्ष महोदय की अनुमति से आदि विषयों पर चर्चा हुई। उपरोक्त सभी विषयों पर कार्यकारिणी सदस्यों ने स्वीकृति प्रदान की।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी (CG Chamber) ने कहा कि, विगत 15 महीनों के कार्यकाल में किये गये कार्यों एवं उपलब्धि की विस्तृत जानकारी सदस्यों को दी। उन्होंने कहा कि चेंबर की कोशिशों का ही ये परिणाम है कि रायपुर से अहमदाबाद की फ्लाइट शुरू हुई। चेंबर ने अपनी महती भूमिका निभाते हुए बजट के पूर्व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को सुझाव भेजे।

खुदरा विक्रेता को कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपने का सुझाव

सिंगल यूज प्लास्टिक के संबंध में छोटे फुटकर व्यापारियों को जबरन परेशान कर बड़े कॉरपोरेट कंपनी के प्रति कार्यवाही में उदासीनता दिखा रही है, जिसे लेकर समस्त जिलों के व्यापारीगण बैठक कर अपने जिलों के जिलाधीशों को ज्ञापन सौंपा जावे।
पारवानी ने आगे कहा कि प्रदेश में व्यापार, उत्पादन तथा ग्रामीण औद्योगिकरण को बढ़ावा देने हेतु मुख्यमंत्री जी द्वारा 40000 गोठानों में प्रत्येक में 1 एकड़ सुरक्षित रखे गये हैं जिसमें रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क की स्थापना की जायेगी।

मेक इन छत्तीसगढ़ तभी होगा जब चीनी उत्पाद बंद होंगे

पारवानी ने बैठक में उपस्थित व्यापारियों से आव्हान किया कि प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ लेने एवं ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए संबंधित जिलाधीशों से संपर्क कर राज्य के उद्योगों को बढ़ावा देने पर जोर देवें। मेक इन छत्तीसगढ़ तभी होगा जब मेक इन राजिम होगा, मेक इन तिल्दा होगा, जहां छोटे व्यापारी और उद्योगी अपना उत्पादन करें एवं इसका लाभ उठावें और चाइना से आने वाले उत्पादों पर विराम लगावें।

चेंबर महामंत्री अजय भसीन ने बताया कि कार्पोरेट मिरर पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष का फोटो प्रकाशित हुआ है जो पूरे चेंबर के लिए हर्ष एवं गौरव की बात है। पारवानी ने कहा कि होलसेल कारिडोर परियोजना का अनुमोदन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है जिसके कारण मेरी फोटो छापी गई है। वास्तव में इसके लिए मुख्यमंत्री जी धन्यवाद के पात्र हैं।

दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा प्रस्तावित होलसेल कॉरिडोर

प्रस्तावित होलसेल कॉरिडोर 750 एकड़ में फैला होगा। यह दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा होलसेल कॉरिडोर होगा। इस होलसेल कॉरिडोर से डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी। शहरों में ट्रैफिक का दबाव कम होगा तथा लगे हुए सात राज्यों से व्यवसाय और बढ़ेगा। होलसेल कारिडोर को लेकर बैठक में उपस्थित पदाधिकारी एवं सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर करतल ध्वनि से माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।

इस मौके (CG Chamber) पर महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष- राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update