Site icon Navpradesh

CBI Raid : CBI की छापेमारी में टैक्स ऑफिसर के घर मिली बेहिसाब संपत्ति, मिले 42 लाख कैश और किमती सामान

गांधीधाम, 10 फरवरी। सरकारी अधिकारियों के यहां कमाई से अधिक संपत्ति मिलने का मामला एक के बाद एक आ रहा है। ताजा मामला गुजरात के गांधीधाम का (CBI Raid) है।

यहां सेंट्रल गुड एंड सर्विसेज टैक्स (CGST) के सहायक आयुक्त महेश चौधरी और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कराया है। सीबीआई की ओर से उनके घर छापेमारी में करीब 42 लाख रुपये कैश जब्त किए गए हैं।

3 करोड़ से अधिक की संपत्ति का पता चला

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति के आरोपों पर सहायक आयुक्त, सीजीएसटी, गांधीधाम और उनकी पत्नी के खिलाफ 8 फरवरी को मामला दर्ज किया (CBI Raid) है।

सीबीआई के मुताबिक, सहायक आयुक्त महेश चौधरी ने साल 2017 से 2021 के दौरान अपने नाम और परिवार के सदस्यों के नाम पर भारी मात्रा में नकदी, बैंक बैलेंस, चल और अचल संपत्तियों को अर्जित किया।

सीबीआई के अनुसार, करीब 3,71,12,499 रुपये की संपत्ति गलत तरीके से इकट्ठा की गई। यह कर ​अधिकारी की वास्तविक आय से काफी अधिक है।

गुजरात और राजस्थान में कई जगह छापे

टैक्स अधिकारी ने कितनी संपत्ति गलत तरीके से अर्जित की (CBI Raid) है इसकी जानकारी जुटाने के लिए सीबीआई ने आज गुजरात और राजस्थान में कई जगहों पर एक साथ तलाशी अभियान चलाया। टैक्स अधिकारी के घर से करीब 42 लाख कैश, विदेशी मुद्राएं, आभूषण, कीमती घड़ियां और संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिले हैं।

Exit mobile version