Breking Bhupesh Cabinet : विशेष सत्र से पहले 26 नवंबर को होगी भूपेश की कैबिनेट...आदिवासी आरक्षण समेत इस पर चर्चा

Breking Bhupesh Cabinet : विशेष सत्र से पहले 26 नवंबर को होगी भूपेश की कैबिनेट…आदिवासी आरक्षण समेत इस पर चर्चा

Breaking Bhupesh Cabinet: Before the special session, Bhupesh's cabinet will be held on November 26, including discussion on tribal reservation

Breaking Bhupesh Cabinet

रायपुर/नवप्रदेश। Breking Bhupesh Cabinet : भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक 26 नवंबर होगी। 1 और 2 दिसंबर को बुलाये गये विधानसभा के विशेष सत्र की तैयारी पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्र भूपेश बघेल ने 26 नवंबर को कैबिनेट की बुलायी है। दोपहर 12 बजे से ये बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी। बैठक में आदिवासी आरक्षण को लेकर विधेयक पर चर्चा होगी।

विशेष सत्र में संशोधन विधेयक लाया जायेगा या फिर शासकीय संकल्प लाया जायेगा ? इस पर निर्णय लिया जायेगा। कैबिनेट के मद्देनजर प्रस्तावों की तैयारी शुरू हो गयी है। चीफ सिकरेट्री ने सभी सचिवों को सूचना देकर कैबिनेट की सहमति योग्य अन्य प्रस्ताव 25 नवंबर तक मांगे हैं।

आपको बता दें कि आरक्षण (Breking Bhupesh Cabinet) को लेकर पिछले दिनों राज्य सरकार ने तीन IAS की अगुवाई में कमेटी बनाकर महाराष्ट्र, तमिलनाडू और कर्नाटक के आरक्षण नियम का अध्ययन का निर्देश दिया था। कैबिनेट की बैठक में उन राज्यों में आदीवासी और अन्य वर्गों के आरक्षम रोस्टर का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट भी इस कैबिनेट में देंगे।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed