BIG BREAKING: नीट में 0 मार्क पर भी फिजियोथेरेपी पाठ्यक्रम में मिलेगा प्रवेश

bpt, admission, neet, less than 76 marks, navpradesh,

physiotherapy class file image

  • नीट में शून्य व 76 से कम प्राप्तांक वाले विद्यार्थियों के लिए 21 को दूसरे चरण की काउंसलिंग, 18 अक्टूबर पंजीयन की आखिरी तारीख 

रायुपर/ नवप्रदेश। फिजियोथेरेपी के स्नातक पाठ्यक्रम (bpt) में प्रवेश (admission) के इच्छुक उन विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है, जिनके नीट (neet) में 76 से कम अंक (less than 76 marks) हैं। दरअसल राज्य का चिकित्सा शिक्षा विभाग एेसे विद्यार्थियों के लिए दोबारा काउंसलिंग (counseling) कराने जा रहा है । जिसके लिए पंजीयन की प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू हो गई है, जो कल 18 अक्टूबर को दाेपहर 2 बजे तक चलेगी। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक वे छात्र भी पंजीयन करा सकते हैं, जिन्हें नीट में शून्य (zero) मार्क मिला है। यानी सीटें खाली रहने की स्थिति में शून्य प्राप्तांक वालों को भी एडमिशन (admission) मिलेगा। दूसरे चरण की काउंसलिंग 21 अक्टूबर को होगी।

इसे भी देखें:  JOB का सुनहरा अवसर : छत्तीसगढ़ में पहली बार राज्य स्तरीय प्लेसमेंट कैंप 21 को

ज्ञात हो कि बीपीटी (bpt) में प्रवेश हेतु नीट (neet) में न्यूनतम अर्हता निर्धारित नहीं की गई थी। इसके बावजूद राज्य के चिकित्सा शिक्षा विभाग की वेबसाइट में 76 प्राप्तांक से कम (less than 76 marks) के विद्यार्थियों का प्रथम चरण में पंजीयन नहीं हो पा रहा था। जिसके चलते विद्यार्थियों का प्रतिनिधि मंडल लगातार चिकित्सा शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन, चिकित्सा शिक्षा मंत्री व सचिव स्तर के अधिकारियों से अपनी समस्या को अवगत कराता रहा। यही वजह है कि अब नीट में शून्य (zero) प्राप्तांक व 76 से कम प्राप्तांक वाले विद्यार्थी भी 21 अक्टूबर को होने वाली काउंसलिंग के लिए पंजीयन करा सकते हैं।

इसे भी देखें:  पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए एक्टिव हुआ लिंक, जल्द करे आवेदन

www.cgdme.in पर विजिट कर सकते हैं इच्छुक विद्यार्थी

फिजियोथेरेपी पाठ्यक्रम (bpt) में प्रवेश (admission) लेने हेतु इच्छुक विद्यार्थी अधिक जानकारी के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन की वेबसाइट www.cgdme.in पर विजिट कर सकते हैं। यदि पंजीयन में कोई समस्या आ रही हो तो 87708 99607, 79873 01136 पर कॉल कर सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *