Derail हुई बीकानेर एक्सप्रेस, 12 बोगियां पटरी से उतरने से अब तक 4 की मौत, कई यात्री घायल

Derail हुई बीकानेर एक्सप्रेस, 12 बोगियां पटरी से उतरने से अब तक 4 की मौत, कई यात्री घायल

Bikaner Express derailed, 12 bogies derail so far 4 killed, many passengers injured

Derail

जलपाईगुड़ी। गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन का जलपाईगुड़ी के डोमोहानी में बड़ा हादसा (Derail) हुआ है। गुवाहाटी जा रही ट्रेन नं 15633 बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां गुरुवार शाम के करीब पांच बजे पटरी से उतर गई |

इस हादसे में अब तक 4 यात्रियों की मौत की पुष्टि रेल प्रशासन ने किया है और करीब 20 यात्री जख्मी हैं, मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए। वही रेलवे की तरफ से बयान जारी किया गया है कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगी बेपटरी हो गई है, डीआरएम और एडीआरएम घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं, मेडिकल वैन को भी भेजा गया है। बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस (Derail) में पटना से कुल 98 यात्री सवार हुए थे। पटना आरक्षण केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार एसी द्वितीय श्रेणी में कुल 2 यात्री एसी थर्ड में 10 यात्री सवार हुए थे। इसके अलावा स्लीपर बोगी में 33 और जेनरल बोगी में कुल 49 यात्री पटना जंक्शन से सवार हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शी यात्रियों का कहना है कि अचानक से ट्रेन को झटका लगा और ट्रेन की बोगी पलट गई। ट्रेन के 2-4 डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया गया है। रेलवे ने हादसे की जांच के लिए आदेश भी दिए हैं। कमिश्नर रेलवे सेफ्टी और डीजी दिल्ली से घटनास्थल की तरफ रवाना हो चुके हैं।

रेल मंत्री ने भी घटना को लेकर दुख जाताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस (Derail) के 12 डिब्बे न्यू मयनागुरी (पश्चिम बंगाल) के पास आज शाम पटरी से उतर गई। त्वरित बचाव कार्यों के लिए व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।’ प्रधानमंत्री ने भी उनसे हादसे की पूरी जानकारी ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update