BIG BREAKING: 30 घंटे हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद चिदबंरम गिरफ्तार

P. Chidambaram, CBI, ED,

P. Chidambaram

  • दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता के बाद सीबीआई ईडी गिरफ्तार करने पहुंची

  • कांग्रेस मुख्यालय में रात सवा 8 बजे मीडिया से की चर्चा

  • कहा उनका पुत्र कीर्ति और वे किसी भी केस में आरोपी नहीं

नवप्रदेश संवाददाता

नईदिल्ली/नवप्रदेश। पूरे 30 घंटे तक चली सीबीआई, (CBI) ईडी (ED) और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम (P. Chidambaram) की लुकाछिपी के ड्रामे के साथ उनकी गिरफ्तार (arrested)कर ली गई है । कई घंटों तक सीबीआई, (CBI) ईडी (ED) और पुलिस के पकड़ से दूर रहे चिदंबरम अचानक ही बुधवार रात 8 बजे कांग्रेस मुख्यालय (Congress headquarters) पहुंचे और वहां पहले से ही मौजूद पार्टी के आला नेताओं केसाथ मीडिया से अपनी बातें कहीं।

कांग्रेस नेताओं में पहले से ही मुख्यालय (Congress headquarters) में पीसी की तैयारी की जा चुकी थी। पूरी तरह गोपनीयता बरतते हुए सभी नेताओं और मीडिया कर्मियों के पहुंचने के बाद अचानक ही पीछे के दरवाजे से उनकी एंट्री हुई।

श्री चिदबंरम (P. Chidambaram)  ने सीधे ही प्रेस वार्ता शुरु करते हुए बड़ी ही जल्दबाजी में खुद को और अपने परिवार को बेदाग बताते हुए लोकतंत्र और न्यायप्रणाली पर भरोसा जताते हुए कहा कहीं भी वे किसी मामले में आरोपी नहीं है।

उन्हों ने यह भी कहा कि बीते 24 घंटे के अंदर उनके मामले में कई निराधार बातें की गईं हैं। उन्हों ने साफ किया कि वे इतने देर जो नहीं सामने आए क्योंकि वे अपनी तैयारियों में लगे थे। तैयारियों से उनका साफ इशारा था कि सीबीआई (CBI) के सभी आरोपों और न्यायालय में सिलसिलेवार कागजी तैयारियों में लगे हुए थे।

उन्हों ने साफ कर दिया कि वे हर तरह की जांच और मामले में फंसाया जा रहा है। अपनी बातें मीडिया के सामने रखने के फौरन बाद ही सभी आला कांग्रेसी नेताओं को छोड़कर वे चलते बने।

आगे-आगे चिदंबरम (P. Chidambaram) और उसके पीछे-पीछे सीबीआई (CBI) और ईडी(ED) उनके घर पहुंच गई। जब दरवाजा नहीं खोला गया तो पहले सीबीआई की टीम दीवार फांदकर अंदर घुसी और फिर ईडी की टीम अंदर घुसी। देर रात दोनों जांच एजेंसियों की टीमों ने चिंदबरम की गिरफ्तार कर लिया।

समर्थक पहुंचे, की नारेबाजी, सीबीआई भी पहुंची

पूरे प्रेस वार्ता की खबर गोपनीय रखी गई थी। लेकिन जैसे ही चिदंबरम पहुंचे तो कांग्रेसी समर्थक और सीबीआई (CBI) हरकत में आ गई। कांग्रेसी समर्थक गेट से लेकर पार्टी मुख्यालय तक में जमघट लगा शासन के खिलाफ व कार्रवाई के विरोध में नारेबाजी करने लगे।

इस दौरान सीबीआई (CBI) की टीम भी दलबल के साथ कांग्रेस दफ्तर में धावा बोली। लेकिन सीबीआई (CBI) के पहुंचने से पूर्व ही पहले हल्लागुल्ला मच गया। सीबीआई (CBI) को जद्दोजहद के बाद पार्टी के चार एक्सिट में से किसी एक से पी.चिदंबरम (P. Chidambaram) के फरार होने का हल्ला मच गया था।

एक करोड़ की ब्लैक कार में पहुंचे चिदंबरम

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में एक करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत वाली लक्जरी कार में पहुंचे थे। कार के शीशे चढ़े हुए थे और काली कार में उनके साथ एक पायलटिंग वाहन भी उनके चेहतों की थी।

आनन-फानन में प्रेस वार्ता के फौरन बाद ही वे पार्टी दफ्तर के चार दरवाजों में से एक से तत्काल निकल भागे। बताया जा रहा है कि वे सीधे अपने निवास रवाना हो गए हैं। उनके साथ कार में कांग्रेस के दिग्गज अभिषेक मनु सिंघवी, कपिल सिब्बल भी साथ थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *