Bhanupratappur by-Election : आज से CM भूपेश की ताबड़तोड़ रोड शो…देखें कहां-कहां होगी चुनावी सभा

Bhanupratappur by-Election : आज से CM भूपेश की ताबड़तोड़ रोड शो…देखें कहां-कहां होगी चुनावी सभा

Bhanupratappur by-Election: CM Bhupesh's fast road show from today… see where the election meeting will be held

Bhanupratappur by-Election

रायपुर/नवप्रदेश। Bhanupratappur by-Election : भानुप्रतापपुर में बीजेपी और कांग्रेस दोनों की किस्मत दांव पर लगी है। रेप मामले को लेकर बीजेपी थोड़ी बैकफुट पर जरूर है, लेकिन प्रत्याशी के आकलन में बीजेपी भी कमतर नहीं है।

उधर कांग्रेस ने काफी हद तक आरक्षण पर डैमेज कंट्रोल तो कर लिया है, लेकिन कंडीडेंट पर सर्वमान्य स्थिति नहीं बन पाना कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाली है। इधर जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहा है, अब चुनावी गर्माहट दिखने लगी है।, उप चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही कांग्रेस के सबसे बड़े प्रचारक हैं। 17 नवम्बर को नामांकन के बाद मुख्यमंत्री पहली बार इस चुनाव में प्रचार के लिए उतरने वाले हैं।

यहां होगी CM की चुनावी सभा 

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। हालांकि अब स्टार प्रचारकों की इंट्री भानुप्रतापपुर में होने वाली है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 30 नवंबर को कोडेकुर्सी, भानुप्रतापपुर, पुरी और टंहकापार में चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं।

अगले दिन यानी 1 दिसम्बर को मुख्यमंत्री दुर्गुकोंदल और चारामा में जनसभा के बाद रोड शो में भी शामिल होंगे।

प्रचार के अंतिम दिन यानी 3 दिसम्बर को मुख्यमंत्री बघेल कोरर और लखनपुरी में सभा को संबोधित करने वाले हैं। यानि इस प्रचार अभियान में रोड शो सहित आठ चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं।

वहीं मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार के आखिरी दिन तीन दिसम्बर को फिर से वहां पहुंच जाएंगे। तब तक आरक्षण विधेयक पारित हो चुका होगा। आरक्षण पर तस्वीर साफ हो जाएगी। मुख्यमंत्री तीन दिसम्बर की चुनावी सभा में कोई बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 30 नवम्बर, एक दिसम्बर और तीन दिसम्बर को ताबड़तोड़ जनसभाओं और रोड शो में शामिल हो रहे हैं। वहीं दूसरे मंत्री और विधायक भी एक सप्ताह के लिए भानुप्रतापपुर (Bhanupratappur by-Election) पहुंच रहे हैं।

नामांकन10 नवंबर से 17 नवंबर
नामांकन की जांच 18 नवंबर
नाम वापसी 21 नवंबर तक
मतदान5 दिसंबर
मतगणना/परिणाम 8 दिसंबर
कुल वोटर1,95,678
पुरुष मतदाता95,186
महिला मतदाता1,00491
थर्ड जेंडर01


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update