चुनाव से पहले सियासी माहौल गरमाया मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा, इन दो नामों पर हो रही...

चुनाव से पहले सियासी माहौल गरमाया मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा, इन दो नामों पर हो रही…

Before the elections, the political atmosphere heated up, the discussion of changing the Chief Minister, these two names are being discussed,

Goa election 2022

Goa election 2022: इन दो नामों को लेकर अमित शाह और सावंत के बीच चर्चा बात!

पणजी। Goa election 2022: गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है इसे लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। अमित शात से मुख्यमंत्री प्रमोद सवंत की मुलाकात की खबर निकल कर आ रही है। माना जा रहा है कि आगमी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा बदला जाएगा। इसी को लेकर गोवा भाजपा की राजनीति में गरमाई है।

कई राज्यों में होने वाले चुनाव (Goa election 2022) के साथ गोवा विधानसभा चुनाव भी शामिल हैं और इसी के साथ सियासी माहौल भी गर्मा रहा है। गोवा में तृणमूल कांग्रेस के आने के बाद से राजनीतिक समीकरण बदलने की बात हो रही है। विजय सरदेसाई और विनोद पलायकर सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं के गोवा फॉरवर्ड पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। दूसरी ओर गोवा में अब भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा राजनीतिक गलियारों में बड़े जोर-शोर से चल रही है। जिसमें दो नाम प्रमुख हैं।

गोवा के मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की जगह नया मुख्यमंत्री ले सकते हैं। प्रमोद सावंत को तुरंत दिल्ली बुलाया गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गोवा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बैठक की।

बताया जाता है कि इसी बैठक में गोवा के मुख्यमंत्री को बदलने पर भी चर्चा हुई थी। गोवा जैसा महत्वपूर्ण राज्य भाजपा के हाथों से निकल सकता है। भले ही वह आगामी विधानसभा में कुछ सीटें हार जाए। कयास ये भी लग रहे है कि गोवा में तृणमूल कांग्रेस के सक्रिय होने से बीजेपी का सिरदर्द और बढ़ेगा।

दो नाम सबसे आगे?

अगर प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाता है, तो उनकी जगह कौन लेगा यह उतना ही महत्वपूर्ण होगा। बताया जा रहा है कि विश्वजीत राणे और चंद्रकांत (बाबू) कावलेकर के नामों पर चर्चा हो रही है। विश्वजीत प्रताप सिंह राणे गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह राणे के बेटे हैं, जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

वह उस समय पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री थे। तो, चंद्रकांत (बाबू) कवलेकर गोवा के वर्तमान उपमुख्यमंत्री हैं। बाबू कवलेकर भी भाजपा के उम्मीदवार नहीं थे, वे कांग्रेस के टिकट पर चुने गए थे और उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को हरा दिया था।

इस बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की। बताया जाता है कि इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की रणनीति पर भी चर्चा हुई। शाह ने उम्मीदवारी पर प्रारंभिक चर्चा और पार्टी की नाराजगी के बारे में भी जाना। शाह हाल ही में गोवा गए थे। कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया। दिल्ली में प्रमोद सावंत के साथ प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े और प्रदेश महासचिव सतीश धोंड भी मौजूद थे।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed