City Bus Will Run Again In Durg : यात्रियों के लिए खुशखबरी, सड़कों पर फिर से दौड़ेंगी 70 सिटी बस, निर्धारित किए गए 21 रूट

City Bus Will Run Again In Durg : यात्रियों के लिए खुशखबरी, सड़कों पर फिर से दौड़ेंगी 70 सिटी बस, निर्धारित किए गए 21 रूट

City Bus Will Run Again In Durg,

दुर्ग. नवप्रदेश। जिले के प्रभारी व परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने सिटी बस के संचालन को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में यातायात विभाग के अधिकारी, यूनियन ट्रांसपोर्ट के सदस्य व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक का मुख्य उद्देश्य जनहित को देखते हुए सिटी बस का सफल संचालन कैसे किया जाए इस पर केंद्रित था।

नगरीय क्षेत्रों में 70 सिटी बसों का चलना तय (City Bus Will Run Again In Durg) हआ है जिसके लिए विभाग के द्वारा टेंडर निकाला गया था, यह टेंडर रिलायंस टूर एंड टेªव्हलस को नगरीय क्षेत्रों के विभिन्न रूटों के लिए प्राप्त हुआ है।

इस बैठक में परिवहन मंत्री का स्पष्ट मत था कि आम नागरिकों के हितों के साथ किसी भी प्रकार का समझौता न करते हुए, प्राइवेट बस संचालकों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करना।

इसके लिए उन्होंने प्राइवेट बड़े व मिनी बस संचालकों से उनका मत (City Bus Will Run Again In Durg) जाना और उपस्थित सभी ट्रांसपोर्टर व संबंधित अधिकारियों की सहमति से निर्धारित रूट और क्षेत्र की परिधि सीमा में संशोधन किया।

सिटी बस संचालन के लिए कुल 21 रूट निर्धारित किए गए थे। जिसमें आपसी समझौते के बाद रूट चार्ट की रिमैपिंग कर इन्हें 17 कर दिया गया और कुछ रूट में क्षेत्र की परिधि की सीमा में भी बदलाव (City Bus Will Run Again In Durg) किया गया

मीटिंग में परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर शहरी नियोजन के लिए कुशल सार्वजनिक परिवहन की आवश्यकता होती है, जिसे कि हम सिटी बस को पुनः चालु कर पुरा करना चाहते हैं।

शहरी अर्थव्यवस्था और श्रम बाजार के लिए सार्वजनिक परिवहन अत्यंत महत्वपूर्ण है। राज्य शासन सिटी बस के माध्यम से पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देना चाहता है।

ताकि इंधन खपत और वायु प्रदुषण के नाकारात्मक प्रभावों को कम से कम किया जा सके। इससे जिले के नागरिकों को भी प्रमुख स्थलों में एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए एक बेहतर विकल्प उचित किराए के साथ प्राप्त होगा।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र कुमार मीणा, एसपी डॉक्टर अभिषेक  पल्लव, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का, श्री प्रकाश कुमार सर्वे आयुक्त नगर निगम दुर्ग, श्री लोकेश चंद्राकर आयुक्त नगर निगम भिलाई, श्री आशीष देवांगन आयुक्त नगर निगम रिसाली, श्री कीर्तिमान सिह राठौर आयुक्त नगर निगम भिलाई चरोदा, श्री अनुभव शर्मा क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed