SR Hospital : टीम ने किया कोविड संक्रमित बुजुर्ग महिला का सफल ऑपरेशन |

SR Hospital : टीम ने किया कोविड संक्रमित बुजुर्ग महिला का सफल ऑपरेशन

SR Hospital: Team did successful operation of Kovid infected elderly woman

SR Hospital

डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि मरीजों की सेवा करना हमारा धर्म है

दुर्ग/नवप्रदेश। SR Hospital : एस.आर.हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर चिखली दुर्ग के डॉक्टरों एवं नर्सिंग स्टाफ सहित सभी स्टाफ ने फिर एक बार मानवता की मिसाल पेश की है। ग्राम कचांदूर जिला बालोद छत्तीसगढ़ निवासी श्रीमती सेजिया बाई चंद्राकर नामक बुजुर्ग महिला जिसकी उम्र 78 वर्ष की है।

उक्त बुजुर्ग महिला घर के बाथरूम में गिरने के कारण बुजुर्ग महिला के बाएं पैर के जांघ की हड्डी के कई टुकड़ों हो गए थे। बुजुर्ग महिला के परिजनों द्वारा उपचार के लिए बालोद जिले के अस्पताल में मरीज को ले जाया गया। मरीज का कोविड टेस्ट किया गया जांच रिपोर्ट में मरीज करोना संक्रमित पाया गया। मरीज के परिजनों ने कोविड-19 संक्रमण के उपचार एवं हड्डी के ऑपरेशन के लिए कई अस्पताल में संपर्क किया किंतु करोना संक्रमित होने के कारण अन्य अस्पताल में उपचार एवं टूटी हड्डी के ऑपरेशन के लिए मना कर दिया गया था।

किसी अन्य ग्रामीण किसान द्वारा मरीज के परिजनों को जानकारी प्रदान की गई की एस.आर. हॉस्पिटल दुर्ग बेहतर अस्पताल है। जहां नॉन कोविड एवं कोविड संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाता है। एस.आर.अस्पताल (SR Hospital) में बुजुर्ग महिला के भर्ती होने के बाद कोविड-19 का टेस्ट किया गया टेस्ट की रिपोर्ट में बुजुर्ग महिला को कोविड पॉजिटिव पाया गया। बुजुर्ग महिला का उपचार कोविड-19 के नियमों के तहत किया गया। स्वास्थ्य विभाग एवं शासन द्वारा बनाए गए नियमों के तहत टूटी हड्डी का सफल ऑपरेशन किया गया। मरीज का उपचार आयुष्मान योजना के तहत किया गया।भर्ती के वक्त मरीज का ऑक्सीजन लेवल कम था। मरीज को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। हॉस्पिटल की टीम द्वारा अत्यंत ही सराहनीय कार्य करते हुए बुजुर्ग महिला का उपचार एवं ऑपरेशन  किया गया। मरीज वर्तमान में  स्वास्थ्य है। मरीज की छुट्टी हो चुकी है।

मरीज के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि एस.आर. हॉस्पिटल दुर्ग क्षेत्र का सर्वश्रेष्ठ अस्पताल है। अस्पताल के समस्त स्टाफ सेवा भाव से सभी मरीजों का उपचार करते हैं। हम मरीज के उपचार के लिए कई अस्पताल भटके, कोविड-19 संक्रमित होने के कारण मरीज को कहीं भी भर्ती नहीं लिया गया । किंतु एस. आर. हॉस्पिटल की टीम ने हमारे मरीज की जान बचाई। परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन का धन्यवाद दिया। कहां अस्पताल तो हमने बहुत सारे देखे हैं किंतु एस.आर.हॉस्पिटल जैसा सेवा भाव किसी भी अस्पताल में देखने को नहीं मिला है।

अस्पताल के कोविड इंचार्ज डॉ सुशांत कांडे, आई.सी.यू. इंचार्ज डॉ पवन देशमुख,डॉ रंजन सेनगुप्ता व डॉ अश्वनी शुक्ला डॉ संदीप ओझा एवं समस्त टीम के द्वारा सेवाएं प्रदान की गई । बुजुर्ग महिला के टूटी हड्डी का ऑपरेशन डॉ दीपक सिन्हा अस्थि व वात रोग विशेषज्ञ द्वारा किया गया।ऑपरेशन में ओ.टी.इंचार्ज कुमारी हरि साहू ओ.टी. टेक्नीशियन योगेश साहू, सिस्टर ममता, सिस्टर सुचिता, सिस्टर उषा रजक, सिस्टर आभा खूटे, सिस्टर अपर्णा,सिस्टर सुचिता कवाड़कर, सिस्टर उमा,सिस्टर सीमा बरहरे, सिस्टर प्रतिमा केरकट्टा,सिस्टर तिरूबाला व अन्य स्टाफ ने अपनी सेवाएं प्रदान की।

अस्पताल के चेयरमैन संजय तिवारी (SR Hospital) ने अस्पताल के सभी डॉक्टरों,नर्सिंग स्टाफ,ओ.टी. स्टॉफ, सफाई कर्मचारी सहीत सभी स्टाफ के सेवा भाव की भूरी भूरी प्रशंसा की। बताया कि अस्पताल में सेवाएं प्रदान करने वाले समस्त टीम के सदस्य देव दूत के रूप में कार्य कर रहे हैं। अस्पताल का उद्देश्य क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *