Big Breaking : पुलिस परिवारों की मांगों को लेकर बनी हाईपावर कमेटी… |

Big Breaking : पुलिस परिवारों की मांगों को लेकर बनी हाईपावर कमेटी…

Big Breaking: High power committee formed on the demands of police families…

ADG Himanshu Gupta

ADG Himanshu Gupta की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति के ये हैं सदस्य

रायपुर/नवप्रदेश। ADG Himanshu Gupta : पुलिस परिवारों की मांगों को लेकर सीएम भूपेश बघेल बेहद गंभीर है, यही कारण है कि मामले की तह तक जाने की लिए विशेष कमेटी बनाई गई।

दरअसल, मुख्यमंत्री ने पुलिस परिवारों की मांगों पर विचार करने के लिए एक हाईपावर कमेटी बनायी है। एडीजी हिमांशु गुप्ता (ADG Himanshu Gupta) की अगुवाई में कमेटी पुलिस परिवारों की सभी मांगों पर विचार करेगी और राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।

ये भी पढ़ें आंदोलित पुलिस परिवार को मिला DGP का आश्वासन, ऐसे होगी मांगे पूरी….

आपको बता दें कि इससे पहले बीते कल खुद डीजीपी अशोक जुनेजा ने भी पुलिस परिवारों से मुलाकात की थी और उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया था। डीजीपी के निर्देश के बाद पुलिस परिवार ने आंदोलन खत्म करने की बात कही थी, लेकिन देर शाम कुछ बाहरी तत्वों ने पुलिस परिवार को बरगला कर उन्हें सड़क पर आंदोलन के लिए उकसा था।

राज्य सरकार ने एक बार फिर पुलिस परिवारों की तमान मांगों पर विचार करने की बात कही है और जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करने के संदर्भ में एडीजी हिमांशु गुप्ता की अगुवााई में एक उच्च स्तरीय कमेटी का ऐलान किया है।

सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर बनी कमेटी में एडीजी हिमांशु गुप्ता (ADG Himanshu Gupta) चेयरमैन होंगे, जबकि बस्तर आईजी सुंदरराज पी, डीआईजी बीएल ध्रुव और एआईजी मिलन कुर्रे सदस्य होंगे। जल्दी ही कमेटी के मेंबर पुलिस परिवारों के साथ बात कर उनकी मांगों के संदर्भ में राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट देंगे।

गौरतलब है कि पिछले शासन काल और वर्तमान शासन में भी चतुर्थ वर्ग के पुलिस कर्मचारियों पर राज्य सरकार ध्यान नहीं देने का आरोप पुलिस परिवार ने लगाया है। यही कारण है कि सोमवार को प्रदेशभर के करीब 3 हजार से भी अधिक पुलिस परिवार के सदस्यों ने पीएचक्यू घेराव करने नवा रायपुर पहुंचे तो थे लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था, हालांकि सभी को रिहा भी कर दिया गया था। लेकिन गुस्साए परिवार की महिलाओं ने मंगलवार को नई राजधानी के चीचा गांव की सड़क में ही बैठकर प्रदर्शन करने लगी। प्रदर्शन की सुचना मिलते ही पुलिस बल भेजकर इन्हे समझाया गया। करीब 2 घंटे तक महिलाओं का हंगामा जारी रहा, जिसके बाद डीजीपी ने इनके प्रतिनिधिमंडल को PHQ बुलाया और चर्चा की।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *