richest beggar in india : ये हैं भारत के सबसे अमीर भिखारी, जानिए कितनी है दौलत

richest beggar in india : ये हैं भारत के सबसे अमीर भिखारी, जानिए कितनी है दौलत

richest beggar in india,

मुंबई /नवप्रदेश। देश के हर चौक, गली, बस स्टॉप और रेलवे स्टेशन पर कई भिखारी (richest beggar in india) भीख मांगते देखे होंगे। क्या होगा यदि उन भिखारियों को जिन्हें हम कुछ पैसे और भोजन गरीब और असहाय के रूप में देते हैं, उनके पास आपसे अधिक धन है?

जी हां… देश में कई भिखारी beggar हैं जो अरबपति हैं और उनके पास अपार दौलत है। लेकिन फिर भी भीख मांगकर गुजारा करते हैं।

भारत के सबसे अमीर भिखारियों के बारे में पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे। richest beggar in india इन भिखारियों के पास वो सारी सुविधाएं हैं जो एक आम आदमी के पास नहीं हो सकती हैं। उनके पास एक बड़ा बैंक बैलेंस है। लेकिन फिर भी वे सड़कों पर भीख मांगते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में भिखारियों की लिस्ट में भरत जैन सबसे ऊपर हैं। वह ज्यादातर मुंबई mumbai के उपनगरों में भीख मांगता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास मुंबई में दो फ्लैट हैं। जिसकी कीमत 70 लाख रुपये है। वह भीख मांगकर हर महीने करीब 75,000 रुपये कमाते हैं।

कोलकाता kolkata की लक्ष्मी भारत की दूसरी सबसे अमीर भिखारी हैं। (richest beggar in india) लक्ष्मी laxmi ने 16 साल की उम्र में 1964 से कोलकाता में भीख मांगना शुरू कर दिया था। वह 50 साल से भी ज्यादा समय से भीख मांगकर लाखों रुपये कमा चुकी हैं। लक्ष्मी आज भी भीख मांगकर रोज 1000 रुपये कमाती हैं।

मुंबईmumbai की गीता भी अमीर भिखारियों beggar की सूची में है। गीता मुंबई के चरनी रोड पर भीख मांगती है। कहा जाता है कि उनका अपना फ्लैट है और भाई के साथ रहती है गीता रोज भीख मांगकर 1500 रुपये कमाती हैं।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *