Corona vaccine: देश के 116 जिलों में 259 जगहों पर कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू

Corona vaccine: देश के 116 जिलों में 259 जगहों पर कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू

Corona vaccine, Dry run of Corona vaccine, started in 259 places in 116 districts of the country,

Corona vaccine

नयी दिल्ली। Corona vaccine: कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान से जुड़ी समस्याओं की पहचान कर उन्हें दूर करने की कोशिश के तहत आज देश भर के 116 जिलों में 259 जगहों पर ड्राई रन शुरू हो गया।

केंद्र सरकार ने देश के चार राज्यों में किये गये कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के ड्राई रन यानी पूर्वाभ्यास की सफलता के बाद आज देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन किये जाने की घोषणा की थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Corona vaccine) ने शनिवार को बताया कि केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार, सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों ने कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन की पूरी तैयारी की हुई है।

गौरतलब है कि ड्राई रन के दौरान टीकाकरण अभियान से जुड़ी पूरी प्रक्रियाओं का पालन इस तरह किया जाता है,जैसे वास्तव में टीकाकरण (Corona vaccine) अभियान चलाया जा रहा हो। इससे कोरोना वैक्सीन को लेकर बनाया गया को-विन ऐप बाहरी माहौल मेंकिस तरह काम करता है।

यह भी पता चल पायेगा और टीकाकरण की पूरी योजना तथा योजना के कार्यान्वयन में क्या बाधायें आती हैं, उनकी पहचान करके , उनसे निपटने के तरीके भी बनाये जा सकेंगे।

इससे विभिन्न स्तर पर टीकाकरण अभियान (Corona vaccine) से जुड़ने वाले लोगों का भी हौसला बढ़ेगा। देश में पहले चरण का ड्राई रन आंध्रप्रदेश, असम, गुजरात और पंजाब में 28 और 29 दिसंबर को किया गया था।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *