मोदी सरकार में बढ़ा शिवराज सिंह चौहान का कद! प्रधानमंत्री मोदी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

मोदी सरकार में बढ़ा शिवराज सिंह चौहान का कद! प्रधानमंत्री मोदी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

Shivraj Singh Chauhan's stature increased in Modi government! Prime Minister Modi gave him a big responsibility

Shivraj Singh Chauhan stature increased

-इस निगरानी समूह की पहली बैठक 18 अक्टूबर को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में हुई थी

-बैठक में हाइब्रिड मोड में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष के साथ भारत सरकार के सभी सचिवों ने भाग लिया

नई दिल्ली। Shivraj Singh Chauhan stature increased: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय कृषि, किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक निगरानी समूह का गठन किया है। यह समूह प्रधानमंत्री द्वारा घोषित योजनाओं के साथ-साथ केंद्रीय बजट और परियोजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा करेगा।

इस निगरानी समूह की पहली बैठक 18 अक्टूबर को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में हुई थी। बैठक में हाइब्रिड मोड में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष के साथ भारत सरकार के सभी सचिवों ने भाग लिया। मॉनिटरिंग ग्रुप की हर महीने साउथ ब्लॉक स्थित पीएमओ में शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में बैठक होगी। इस बैठक में सभी सरकारी योजनाओं की समीक्षा और क्रियान्वयन किया जायेगा।

शिवराज सिंह चौहान का रहेगा ध्यान-

बैठक में मौजूद अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Shivraj Singh Chauhan stature increased) ने 2014 में अपने नेतृत्व में बनी एनडीए सरकार द्वारा घोषित योजनाओं की निगरानी की जिम्मेदारी शिवराज सिंह चौहान को सौंपी है। एक रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री द्वारा घोषित विभिन्न योजनाओं के लिए नोडल अधिकारी के रूप में काम करने वालों को भी बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है।

इन परियोजनाओं पर होगा फोकस-

सरकार ने अभी तक इस निगरानी समूह को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। बहरहाल प्रधानमंत्री पोर्टल की हर योजना पर शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan stature increased) की नजर रहेगी। इसके अलावा सचिव शिवराज सिंह चौहान को उन योजनाओं की जानकारी देंगे जो पिछड़ रही हैं या पिछड़ रही हैं। इसके अलावा इन योजनाओं को कारगर बनाने के लिए और क्या किया जा सकता है? ये भी पूछा जाएगा।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *