केन्द्रीय गृहमंत्री ने नक्सलवाद पर की बैठक, बताया नक्सल खात्मे का डिटेंल्स, मुठभेड़ में 194 मारे, 801 गिरफ्तार, 13000 ने हथियार छोड़े..

केन्द्रीय गृहमंत्री ने नक्सलवाद पर की बैठक, बताया नक्सल खात्मे का डिटेंल्स, मुठभेड़ में 194 मारे, 801 गिरफ्तार, 13000 ने हथियार छोड़े..

Union Home Minister held a meeting on Naxalism, gave details of Naxal elimination, 194 killed in encounter, 801 arrested, 13000 surrendered their weapons.

amit saha meeting on Naxalism

-नक्सल ऑपरेशन को लेकर छत्तीसगढ़ की की तारीफ

नई दिल्ली/रायपुर/नवप्रदेश। amit saha meeting on Naxalism: दिल्ली में चल रही नक्सल अभियान को लेकर हाईलेवल मीटिंग में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की तारिफ की। साथ ही छत्तीसगढ़ में चल रहे नक्सल ऑपरेशन को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, गृहमंत्री विजय शर्मा और प्रदेश के डीजीपी और नक्सल ऑपरेशन में शामिल सभी साथियों को बधाई दी।

केन्द्रय गृहमंत्री शाह ने नक्सल ऑपरेशन (amit saha meeting on Naxalism) की जानकारी देते हुए कहा कि जनवरी से लेकर अब तक छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 194 नक्सली मारे गए है। वहीं 801 नक्सली गिरफ्तार हुए और 742 नक्सलियों ने आत्मसमर्पन किया है। श्री साह ने कहा कि देशभर में नक्सलवाद के साथ जुड़े हुए युवाओं को आज के इस सम्मेलन के माध्यम से अपील करना चाहता हूं कि चाहे नार्थ ईस्ट हो, चाहे कश्मीर हो, चाहे वामपंथी उग्रवादी क्षेत्र हो, सब जगह कुल मिलाकर 13000 लोगों ने हथियार छोड़े है और आम जिदंगी अपनाई है।

श्री शाह ने आगे कहा कि आज भी युवा नक्सवाद को अपना रहे है उनसे अपील करते हुए कहा कि हथियार का साथ छोडि़ए आम जिदंगी में आईए। नक्सल पीडि़त राज्यों ने हथियार छोडऩे वाले नक्सलियों के लिए पुर्नवसन की योजनाएं बनाई है। इसका फायदा ले और देश के विकास में योगदान देने की बात कहीं।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed